भ्रष्टाचार के खिलाफ सत्याग्रह : इच्छा मृत्यु की अनुमति की प्रतिक्षा कर रहे सत्याग्रहियों ने निकाली चिता यात्रा

बदायूँ जनमत । सत्याग्रह के इकतीसवे दिन इच्छा मृत्यु का संकल्प ले चुके 79 सत्याग्रहियों ने अपनी चिता यात्रा शहर के मुख्य मार्गों से निकाली । हाथ में तिरंगा और मांग लिखी तख्तियां लिए सत्याग्रहियों ने भारतमाता की जय, वन्देमातरम, इन्कलाब जिंदाबाद, माना ये सब चोर है हम भी नहीं कमजोर है, जब जब जुल्मी जुल्म करेगा सत्ता के हथियारों से चप्पा चप्पा गूंज उठेगा इन्कलाब के नारों आदि नारे लगाते हुए तथा राष्ट्र राग "रघुपति राघव राजाराम पतित पावन सीताराम" का कीर्तन करते हुए शहर के मुख्य मार्गों से चिता यात्रा निकाली गई । चिता पर वयोवृद्ध कृषक छोटे सिंह व भ्रष्टाचार मुक्ति अभियान के मार्गदर्शक धनपाल सिंह बैठे हुए थे । चिता यात्रा के दौरान शहर में जाम की स्थिति बनी रही ।
इस अवसर पर भ्रष्टाचार मुक्ति अभियान के मुख्य प्रवर्तक हरि प्रताप सिंह राठोड़ एडवोकेट ने कहा कि पूरा देश गणतंत्र दिवस की तैयारियों में जुटा हुआ है, जनपद में कृषक हितों को लेकर सत्याग्रह को एक माह से अधिक समय हों गया है, सरकार किसानों के कल्याण के लिए विचार करने में लगी हुई है, किन्तु बदायूं के किसानों की भूमि पर डाका डालने वालों के खिलाफ शासन और प्रशासन सुनने को तैयार नहीं है । इससे यह प्रमाणित हो चुका है कि प्रशासन सूचना के अधिकार के प्रति गंभीर नहीं है, जनहित गारंटी कानून को भी निष्प्रभावी कर दिया गया है । रिश्वतखोर, कमीशनखोर, मिलावटखोर और डग्गामार जिम्मेदारों के संरक्षण में सक्रिय है । हमारी मांगों की उपेक्षा यह दर्शाती है कि शासन प्रशासन भ्रष्टाचार का समर्थक है। हमें राष्ट्रपति महोदय से इच्छा मृत्यु की अनुमति की प्रतीक्षा है, अनुमति प्राप्त होने पर  गणतंत्र दिवस के पावन दिन महाबलिदान करके बदायूं जनपद की धरती से इतिहास रचा जायेगा।

सत्याग्रहियों के हस्ताक्षर युक्त पत्र ईमेल व ट्विटर के माध्यम से देश के राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, गृहमंत्री, राज्यपाल, मुख्य मंत्री, उपमुख्यमंत्री, मुख्य सचिव, आयुक्त व जिलाधिकारी को प्रेषित किये गये।
उपवास स्थल पर भ्रष्टाचार मुक्ति अभियान के धनपाल सिंह, जिला समन्वयक रामगोपाल, सह जिला समन्वयक शमसुल हसन, सत्य प्रकाश सैनी, अभय माहेश्वरी, एम एच कादरी, आसिम अली, राजेश कुमार गुप्ता, अखिलेश सिंह, असद अहमद, सुरेश पाल सिंह चौहान, जगमोहन सिंह राघव, विश्वनाथ, दीपक माथुर, जितेंद्र कुमार सिंह राठौर,महेश चंद्र, छोटेलाल, नेत्रपाल, डॉ नासिर हुसैन, मोहनलाल, मो इब्राहीम, जय किशन लाल शर्मा, ओमपाल सिंह, सर्वेश पाल, दीपचंद, बेचेलाल, बदन सिंह, मो रिजवान, सतेन्द्र सिंह, ओमसरन, सतीश चन्द्र, फहीम, हरीशचंद्र, बलवीर, अमित कुमार,राम प्यारी,राजकुमारी, विक्रम सिंह, जुगेंद्र सिंह, उमेश पाल, रूपेन्द्र सिंह आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।
मालवीय आवास गृह पर उपवास स्थल पर बैठे हुए सत्याग्रही : जनमत एक्सप्रेस ।


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'