टिथोनस इंटरनेशनल स्कूल में जिलाधिकारी की वोटर पाठशाला का आयोजन

बदायूँ जनमत । शहर के उझानी रोड स्थित टिथोनस इंटरनेशनल स्कूल में आज जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने अपने तरीके की एक अनूठी वोटर पाठशाला आयोजित की । इसमें उन्होंने बच्चों से सीधा संवाद किया । इस वोटर जागरुकता अभियान के अंतर्गत उन्होंने स्कूल के बच्चों से सीधे बात करते हुए कहा कि बच्चों को अपने परिवार के प्रत्येक वोटर को पोलिंग बूथ पर वोटिंग के अवश्य ही ले जाना है। परन्तु इससे पूर्व उन्हें घर में 18 वर्ष पूरे करने वाले प्रत्येक सदस्य का वोट बनबाने को प्रेरित करना है । उन्होंने चुनाव से सम्बधित बहुत सी जानकारियाँ बच्चों को विस्तार से समझायी और उनसे सवाल - जबाब भी किये ।
इस सम्बन्ध में उन्होंने बच्चों को पूर्व से घोषित स्लोगन लेखन व पेटिंग प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने के लिए प्रेरित भी किया । ये प्रतियोगिताएं वोटर जागरुकता के ऊपर ही होना है ।
इस अवसर पर प्रधानाचार्य डा० श्यामेश ने कहा कि समय काल एवं परिस्थिति की आवश्यकता के अनुरूप विद्यालय एवं बच्चों को समाज हित में स्वयं को तत्पर रखना होता है । उन्होंने कहा कि चुनाव में यदि पढ़ा लिखा वर्ग मन से भाग ले तो हम बेहतर प्रतिनिधि चुनकर लोकसभा भेज पायेंगे ।
विद्यालय के प्रबन्ध निदेशक शरद बंसल ने कहा कि बच्चे ही युग परिवर्तन की सामर्थ्य रखते हैं । लोकतन्त्र को मजबूत बनाने में भी वह अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं ।
कार्यक्रम के सफल आयोजन में कुलदीप साहू, शिप्रा अरोरा, नकी अहमद, शुभी गुप्ता, मनाली राठौर, आरती सक्सेना, अल्का भारती, मनजीत खन्ना, मांडवी वैश्य आदि का योगदान रहा ।
जिलाधिकारी दिनेश कुमार को प्रतीक चिन्ह देते हुए : जनमत एक्सप्रेस । 9997667313



टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'