जिला पंचायत बोर्ड की बैठक संपन्न, पुलवामा के शहीदों को एक दिन का भत्ता देने का प्रस्ताव पास

बदायूँ जनमत । जिला पंचायत बोर्ड की बैठक पंव गोविन्द बल्लभ पंत सभागार में आयोजित की गयी । जिसकी अध्यक्षता मधु चन्द्रा अध्यक्ष जिला पंचायत द्वारा की गयी । बैठक में बदायूँ सांसद धर्मेन्द्र यादव, सदर विधायक महेश चन्द्र गुप्ता, सहसवान विधायक ओमकार सिंह यादव, जिला पंचायत के सदस्यगण उपस्थित रहे ।  
सोमवार को मुख्य विकास अधिकारी निशा अनंत, अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत सीपी सिंह राघव तथा जनपद के जिला स्तरीय अधिकारियों द्वारा बैठक में प्रतिभाग किया गया । अपर मुख्य अधिकारी द्वारा गत बैठक की कार्यवाही सदन के समक्ष पढा गया जिसकी सर्वसम्मति से सदन द्वारा पुष्टि की गयी । बैठक में जिला पंचायत का वित्तीय वर्ष 2018 –19 का पुनरीक्षित बजट अंकन 68,03,15,333 रूपये का सदन के समक्ष रखा गया । सदन द्वारा सर्व सम्मति से पारित किया गया, साथ ही साथ वित्तीय वर्ष 2019-20 का मूल बजट अंकन 57,82,94,333 रूपये का भी सदन द्वारा पारित किया गया । वित्तीय वर्ष 2018-19 की सम्पत्ति एवं विभव कर की सूची सदन के समक्ष प्रस्तुत कर अनुमोदन कराया गया । जिला योजना वर्ष 2019-20 की कार्ययोजना के अनुमोदन हेतु सदन के समक्ष रखा गया । जिस पर सदन में सदस्यों द्वारा आपत्ति की कि जिला पंचायत के सदस्यों के कोई प्रस्ताव सम्मिलित नहीं किया जाता है और योजना इस सदन से पास की जाती है । इस पर मुख्य विकास अधिकारी ने सदन को अवगत कराया कि आप प्रस्ताव दें, आपके प्रस्तावों को नियमानुसार सम्मिलित कराने की कार्यवाही की जायेगी । डी0सी0 मनरेगा द्वारा मनरेगा योजनान्तर्गत वित्तीय वर्ष 2019-20 का श्रम बजट 14542.40 लाख रुपए तथा भौतिक लक्ष्य 4986079 मानव दिवस सृजन हेतु जिला पंचायत की बैठक में प्रस्तुत कर अनुमोदन प्राप्त किया गया । सदन में सदस्यों द्वारा पं0 गोविन्द बल्लभ पंत सभागार के जीर्णउद्वार के सम्बन्ध में अपर मुख्य अधिकारी से अवगत कराने को कहा गया इस पर अपर मुख्य अधिकारी ने अवगत कराया कि बरेली से आर्केटेक से लेआउट तैयार कराकर निविदा की कार्यवाही कर ली गयी है । अनुबन्ध आदि की कार्यवाही होते ही कार्य शीघ्र कर दिया जायेगा । सदन द्वारा अनुपस्थित अधिकारियों के विरूद्ध कार्यवाही क्या हुई अवगत करायें जिस पर अपर मुख्य अधिकारी ने अनुपस्थित अधिकारियों से प्राप्त स्पष्टीकरण सदन के समक्ष पढ़कर सुनाया गया जिस पर सदन ने सहमति प्रदान की । साथ ही सदन में उपस्थित अधिकारीगणों से प्रतिनिधियों के प्रश्न का उत्तर देकर उसका समाधान किया गया। सदन में उपस्थित सभी सदस्यगण, पदेन सदस्यगणों एवं उपस्थित सभी अधिकारियों/कर्मचारियों द्वारा पुलवामा में शहीद हुए सैनिकों एवं जिला पंचायत के अनुभागीय मुख्य लिपिक अखिल कुमार गुप्ता के 21 फरवरी 2019 को हुए आकस्मिक निधन के लिए दो मिनट का मौन धारण कर श्रद्धांजलि दी गयी । 
वहीं जनमत एक्सप्रेस को बताया गया कि बैठक में सर्व सम्मानित से एक अहम प्रस्ताव भी पास हुआ जिसके अनुरूप बोर्ड के सभी सदस्य, विधायक और दो सांसद एक एक दिन का भत्ता लगभग 60 हजार रूपये पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि के रूप में देंगे ।
जिला पंचायत की बैठक में उपस्थित सांसद धर्मेंद्र यादव व अन्य : जनमत एक्सप्रेस । 9997667313

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'