सपा बसपा के सम्मेलन में बोले सांसद धर्मेंद्र यादव, महागठबंधन से भाजपा नेताओं के पैरों तले खिसक गई है जमीन

बदायूँ जनमत । समाजवादी पार्टी व बहुजन समाज पार्टी का विधानसभा स्तरीत संयुक्त कार्यकर्ता सम्मेलन आज शहर के मिशन कम्पाउण्ड में आयोजित हुआ । सम्मेलन की संयुक्त अध्यक्षता सपा जिलाध्यक्ष आशीष यादव व बसपा जिलाध्यक्ष डा0 लाखन सिंह ने की, वहीं मुख्य अतिथि के रूप में बदायूँ लोकसभा क्षेत्र के सांसद धर्मेन्द्र यादव उपस्थित रहें । संचालन गुलफाम सिंह यादव तथा सुहेल सिद्दीकी ने किया ।
सम्मेलन को सम्बोधित करते हुये सांसद धर्मेन्द्र यादव ने कहा की समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जंतर मतर पर हुये धरने पर कहा था कि समाजवादी पार्टी की साईकिल का एक पहिया बाबा साहव भीमराव अम्बेडकर की विचार धारा का तथा दूसरा पहिया डा0 राममनोहर लोहिया की विचारधारा का होगा । जो आज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव तथा बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कु0 बहन मायावती ने यह महागठबन्धन करके साबित कर दिया है। बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर तथा डा0 लोहिया ने अपने समय में परस्पर पत्राचार किया था जिनमें समाज के दवे पिछडे व उपेक्षित लोगो के उत्थान व उनको न्याय दिलाने की बात कही थी और कहा कि समता मूलक समाज की स्थापना के लिए सभी पार्टियों को मिलकर संघर्ष करना अत्यन्त आवश्यक है । उसके पश्चात मुलायम सिंह यादव व मान्यवर काशीराम सन् 1992 में बाबरी मस्जिद के शहादत के बाद जब भाजपा देश को साम्प्रदायिकता की आग में झोकने का प्रयास कर रही थी तब चुनाव होने के पश्चात् दोनों पार्टियों के सहयोग से मुलायम सिंह यादव मुख्यमंत्री बने । परन्तु इन मनुवादी और सामन्तवादी लोगों ने एक षडयन्त्र के तहत उस गठबन्धन को तुडवा दिया । उन्होने आगे कहा कि सपा-बसपा के इस महागठबन्धन से भाजपा के नेताओं के पैरों के नीचे से जमीन खिसक गयी है तथा प्रदेश की जनता पूरी तरह से महागठबन्धन के साथ है, आने वाले लोकसभा चुनाव में पूरे प्रदेश से भाजपा का सफाया तय है। 
संयुक्त अध्यक्षता करते हुये बसपा जिलाध्यक्ष डा0 लाखन सिंह ने कहा कि बसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष कु0 बहन मायावती तथा सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश ने इस महागठबन्धन को करके सपा तथा बसपा दोनों के कार्यकर्ताओं के मनोबल को बढाने का कार्य किया है हम सभी जनपद के नेता व कार्यकर्ता अपनी पार्टी के निर्देशानुसार पूरी मेहनत के साथ समाजवादी पार्टी के धर्मेन्द्र यादव को समर्थन करते है तथा आने वाले लोकसभा चुनाव में ऐतिहासिक वोटो से जिताने का काम करेगें । उन्होने आगे कहा कि प्रधानमंत्री मोदी अनुसूचित जाति के वोटों को पाने के लिए उनके पैर धोने का जो कृत्य कर रहे है परन्तु केन्द्र में भाजपा की सरकार होने के बाबजूद भी एस0सी0 एस0टी0 एक्ट को लागू नहीं करवा पाये । बहुजन समाज पार्टी के कार्यकर्ता भाजपा के नेताओं की झूठी बातों में न आकर महागठबन्धन के अन्तर्गत कार्य करने के लिए सदैव तत्पर है ।

संयुक्त अध्यक्षता करते हुये सपा जिलाध्यक्ष आशीष यादव ने कहा कि बदायूँ सदैव समाजवादी पार्टी का गढ रहा है सन् 2014 में मोदी की कथित लहर के बाबजूद भी बदायूॅ लोकसभा क्षेत्र से धर्मेन्द्र यादव ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी वर्तमान समय में बहुजन समाज पार्टी के सहयोग से आने वाले लोकसभा चुनाव में धर्मेन्द्र यादव को इतने ऐतिहासिक वोटों से जिताना है कि पूरे देश में उनकी जीत का रिकार्ड कायम हो सके । उन्होनें आगे कहा कि समाजवादी पार्टी व बहुजन समाज पार्टी के कार्यकर्ता आपसी सहयोग व सहायता से अपने-अपने क्षेत्र में जाये और अखिलेश यादव व धर्मेन्द्र यादव की पिछली सपा सरकार की नीयितो को बताये जिससे उनकी एक ऐतिहासिक जीत हो सके ।
इस मौके पर समाजवादी अल्पसंख्यक सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा0 मौलाना यासीन उस्मानी, बसपा के मुख्य बरेली मण्डल जोन इंचार्ज जयपाल सिंह, मण्डल जोन इंचार्ज राममूर्ति लाल एडवोकेट, सुरेश पाल सिंह चैहान, ओमवीर सिह यादव, डा0 क्रान्ति कुमार, हेमेन्द्र गौतम, पूर्व विधायक सिनोद कुमार शाक्य, पूर्व विधायक भूपेन्द्र सिंह दद्दा, पूर्व विधायक हाजी मुस्लिम खां, मनोज कश्यप, दीप सिंह पाल, लेखराज जाटव, धीरज सागर, नीरज दिवाकर, ज्ञान सिंह, पाल, मांगे राम कश्यप, गुलाम मोहम्मद, देवेन्द्र शाक्य, यासीन गद्दी, ठा0 सुशील सिह, आर0पी0 त्यागी, राजीव सागर, राजू यादव, वसीम अंसारी, नरोत्तम सिंह, स्वाले चैधरी, डा0 शकील, अवनीश यादव, मधु सक्सेना, इन्दू सक्सेना, खजाना देवी, इमराना, माधवी साहू, अवधेश यादव, विपिन यादव, संदीप सिंह, कैप्टन अर्जुन, देवपाल सिंह, सलीम अहमद, राहुल कुर्मी, कृष्णपाल सिह गुरू, अशोक यादव, तनवीर हसन खां, नवाव सिंह, परवेज सभासद, लाला प्रधान, राहुल यादव, महेश गुप्ता, हितेन्द्र शंखधार, आमिर सुल्तानी, हारून सभासद, देवेन्द्र यादव, फरहत अली, बलवीर सिंह, आजम, शंहशाह, नवनीत गुप्ता, के0के0 साहू, मुख्त्यार बाबा, आमिर अंसारी, फैजान आजाद अनिल गोस्वामी, नीरज राजूपत, प्रभात अग्रवाल सहित हजारो सपा-बसपा कार्यकर्ता मौजूद रहे ।


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'