सीओ और एसएसपी की लताड़ काम आई - तब उसहैत पुलिस राज खोल पाई, 3 दिन बाद हुआ हत्या का खुलासा

बदायूँ जनमत । दिनांक 26.03.2019 को थाना उसहैत क्षेत्र के ग्राम खजुरा नगला पुख्ता में हुई हत्या की घटना का आज तीन दिन बाद थाना पुलिस खुलासा कर पाई । घटना का खुलासा करते हुए थानाध्यक्ष इन्द्रेश सिंह ने बताया कि सम्पत्ति के बंटवारे को लेकर घटना को अंजाम देने वाले मृतक के परिवार के ही चार व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है ।
दिनांक 26.03.2019 को थाना उसहैत पर वादी रामनाथ पुत्र मंगली यादव निवासी खजुरा पुख्ता थाना उसहैत ने 1. जसबीर, 2. कामता पुत्रगण चुन्नालाल नि0गण कटरा सआदतगंज, 3. राजीव कुमार पुत्र सोनपाल नि0 खजुरा पुख्ता के विरुद्ध अपने पुत्र देवेन्द्र उर्फ भूरा (28) की गला दबाकर हत्या करने तथा शव लालाराम के खेत में फेंक देने के सम्बन्ध में मुकदमा पंजीकृत कराया था । घटना को लेकर क्षेत्र में खौफ का माहौल बन गया । सूचना पर क्षेत्राधिकारी मौके पर पहुँच गये, वहीं कल वृहस्पतिवार की देर शाम एसएसपी अशोक कुमार त्रिपाठी ने थाना उसहैत पहुँचकर पुलिस को फटकार लगाई और जल्द ही हत्या का खुलासा करने के निर्देश दिये । थानाध्यक्ष द्वारा मुकदमा की गहनता से विवेचना करने पर यह तथ्य प्रकाश मे आये कि मृतक देवेन्द्र उर्फ भूरा से उसके पिता रामनाथ एवं भाई शीलेन्द्र व रविन्द्र से सम्पत्ति के बंटवारे को लेकर विवाद चल रहा था जिसकी वजह से वह आये दिन शराब पीकर घर में झगडा करता रहता था । मृतक की पत्नी भी बंटवारे व आये दिन झगडों की वजह से परेशान होकर अपने मायके चली गयी थी । दिनांक 25.03.2019 को मृतक देवेन्द्र कटरा के बाजार में शराब के नशे में आया था जहां उसकी नामजद अभियुक्त जसबीर से कुछ कहासुनी हो गयी थी, जिसके बाद उसने घर जाकर भी झगडा किया । जिससे परेशान होकर उसके पिता रामनाथ व भाई शीलेन्द्र व रविन्द्र द्वारा मौका देखकर चुपचाप रस्सी से उसका गला दबाकर घर में ही हत्या कर दी । कुछ देर बाद मृतक की मां सुखदेवी घर के अन्दर गयी तो शव पडा देखकर शोर मचा दिया जिसे सुनकर पडोसी आलोक आ गया जिसने मृतक का शव घर के अन्दर देखा । परन्तु उक्त घटनाक्रम के पश्चात रामनाथ एवं उसके दोनो पुत्रों ने मिलकर रात्रि में ही शव को उठाकर नामजद जसबीर, कामता व राजीव उपरोक्त को झूठा फंसाने की नीयत से शव को लालाराम के खेत में डाल दिया था ।
थाना उसहैत पुलिस टीम द्वारा दिनांक 28.03.2019 को रामनाथ एवं उसके पुत्रों शीलेन्द्र व रविन्द्र को गिरफ्तार करते हुए हत्या में प्रयुक्त रस्सी तथा मृतक की चप्पल उसके घर से बरामद की गयी । इसके अतिरिक्त सुखदेवी पत्नी रामनाथ को भी साक्ष्य छुपाने के अपराध के अन्तर्गत धारा 201 में गिरफ्तार किया गया है ।
हत्या का खुलासा करते हुए थानाध्यक्ष इन्द्रेश सिंह : जनमत एक्सप्रेस ।

   

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'