सांसद के खिलाफ सड़कछाप जंग का अंत, आबिद और धर्मेंद्र के साथ आने पर नाराज़ नेता छोड़ रहे सपा

बदायूँ जनमत । सपा से पूर्व सदर विधायक आबिद रज़ा द्वारा पिछले कई महीनों से अपनी ही पार्टी के सांसद धर्मेन्द्र यादव के खिलाफ एक सड़कछाप जंग का आग़ाज़ किया गया था, जिसका कल 27 मार्च की देर शाम को अंत हो गया । हालांकि दोनों नेता इससे पहले लखनऊ में मुलाकात कर चुके थे, लेकिन कल देर शाम खुदको भाजपा की आइटम गर्ल कहने वाले आज़म खाँ ने बदायूँ पहुँचकर पूर्व विधायक और सांसद को सार्वजनिक रूप से एक मंच पर लाकर खड़ा कर दिया । इससे शोसल मीडिया और पार्टी नेताओं के बीच नाराज़गी साफ देखने को मिल रही है, महीनों से सियासी ड्रामा चलाने के बाद दोनों के एक साथ आने पर आम जनता के बीच भी जमकर फजीहत हो रही है ।
अंजाम यहाँ तक पहुँच चुका है कि लोकसभा चुनाव के दौरान पार्टी के कुछ पदाधिकारियों ने पार्टी ही छोड़ दी । सूत्रों के अनुसार जनपद और प्रदेश स्तर के दर्जनों नेता आज शाम समाजवादी अल्पसंख्यक सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना यासीन अली उस्मानी के आवास पर बैठक करने जा रहे हैं जिसमें, लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है ।

बता दें कि मौलाना यासीन अली उस्मानी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने और 29 अक्टूबर 2018 को पूर्व विधायक आबिद का सोत नदी पर बना बारात घर टूटने से उनके समर्थकों ने सांसद का विरोध करना शुरू कर दिया था । यहाँ तक कि चौराहों पर सांसद धर्मेंद्र यादव के पुतले भी जलाये गए थे । वहीं खुद पूर्व विधायक आबिद रज़ा ने सांसद पर भ्रष्टाचारी और मुस्लिम विरोधी होने के आरोप थोपे थे । लेकिन कल सार्वजनिक रूप से हुए समझौते ने दोनों नेताओं में से किसी एक को झूठा साबित कर दिया ।
इससे नाराज़ होकर समाजवादी अल्पसंख्यक सभा के जिला सचिव मोहम्मद असलम और मुलायम सिंह यूथ बिग्रेड के जिला उपाध्यक्ष मोहम्मद आलम खाँन व जिला सचिव मोहम्मद शफीक ने अपने पद और पार्टी से इस्तीफा दे दिया । वहीं चर्चा है कि सार्वजनिक रूप से हुआ यह समझौता काँग्रेस प्रत्याशी सलीम इकबाल शेरवानी को मजबूत कर सकता है । समाजवादी पार्टी के नाराज़ नेता चुनाव में सलीम शेरवानी का समर्थन कर सकते हैं, ऐसी चर्चाओं का बाज़ार गर्म है ।
बदायूँ : सपा नेता आज़म खाँ सांसद और पूर्व विधायक के समझौते को सार्वजनिक करते हुए : जनमत एक्सप्रेस ।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'