डॉ०लोहिया ने समाज में व्याप्त असमानता को दूर करने को संघर्ष किया : आशीष यादव

बदायूँ जनमत । महान समाजवादी चिंतक व समता मूलक समाज के पक्षधर डॉ0 राम मनोहर लोहिया के जन्मदिन के मौके पर आज सपा जिला कार्यालय पर ज़िला अध्यक्ष आशीष यादव की अध्यक्षता में एक गोष्ठी का आयोजन किया गया । डॉ0 लोहिया के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई ।
गोष्ठी की अध्यक्षता करते हुये सपा जिलाध्यक्ष आशीष यादव ने कहा कि डॉ0 लोहिया ने सदैव समाज मे वयाप्त असमानता को दूर करने के लिये संघर्ष किया । डॉ0लोहिया ने समाजवाद को जन जन तक पहुंचाने के लिये आंदोलन किये । उन्होंने कहा कि उन्ही की प्रेरणा से जनेश्वर मिश्र व मुलायम सिंह यादव ने समाज के दबे, पिछड़े लोगों के लिए सड़क से लेकर संसद तक संघर्ष किया तथा उनके सिद्धांतों को आदर्श मानकर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव व धर्मेंद्र यादव लगातार अपनी आवाज़ बुलन्द किये हुए हैं ।
डी0सी0बी0 के पूर्व चेयरमैन ब्रजेश यादव ने कहा कि आज के इस दौर में डॉ0 लोहिया के बताए हुए आदर्शों पर चलकर ही देश और समाज की तरक्की सम्भव है, हम सभी युवायों की जिम्मेदारी है कि उनके सिद्धांतों को तथा उनके पदचिन्हों पर चलकर समाज व देश की तरक़्क़ी में अपनी सक्रीय भागीदारी सुनिश्चित करें । वर्तमान समय मे केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकारें समाज मे वैमनस्य पैदा करके लोगों के बीच दूरियां बढ़ाने का षड्यंत्र कर रहीं हैं परंतु आमजन इनके इस षड्यंत्र को समझ चुका है तथा आने वाले लोकसभा चुनाव में इन्हें सबक सिखाने को तैयार है ।
इस मौके पर बदायूँ विधानसभा प्रभारी गुलाम मोहम्मद, सुरेश पाल सिंह चौहान, हिमांशु यादव बलवीर सिंह, सलीम अहमद, मोतशाम सिद्दीकी, मोहम्मद मियां, अशोक यादव, तनवीर हसन खां, स्वाले चौधरी, नरोत्तम सिंह, मंतोष यादव, फैज़ान आज़ाद, हर्षित आदि लोग मौजूद रहे ।
डॉ० राम मनोहर लोहिया के चित्र पर माल्यार्पण करते हुए सपाई : जनमत एक्सप्रेस ।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'