आर्थिक शोषण बंद न होने पर निजी स्कूलों के विरूद्ध आन्दोलन : रामगोपाल

बदायूँ जनमत । भ्रष्टाचार मुक्ति अभियान के तत्वावधान में निजी स्कूल संचालकों द्वारा अभिभावकों के आर्थिक शोषण के विरुद्ध अभियान के मार्गदर्शक डॉ शैलेन्द्र कुमार सिंह के नेतृत्व में एक मांग पत्र जिलाधिकारी को सौंपा गया ।
इस अवसर पर विचार व्यक्त करते हुए भ्रष्टाचार मुक्ति अभियान के मार्गदर्शक डॉ शैलेन्द्र कुमार सिंह ने कहा कि निजी विद्यालयों विशेष रूप से सीबीएसई पैटर्न के विद्यालयों में पुस्तकों, ड्रेस, वाहन शुल्क व अन्य अनावश्यक गतिविधियों के नाम पर मनमाने शुल्क लिए जाते हैं । फीस में भी प्रतिवर्ष अत्यधिक वृद्धि कर दी जाती है। पुस्तकें व ड्रेस विद्यालय से दी जाती है या अधिकृत विक्रेता से क्रय करने को विवश किया जाता है। सरकारी विद्यालयों में शिक्षकों व अन्य सन्शाधनो के अभाव के कारण नागरिक अपने पाल्यो को निजी विद्यालयों में शिक्षा दिलाने को विवश हैं ।
भ्रष्टाचार मुक्ति अभियान के जिला समन्वयक रामगोपाल ने कहा कि निजी विद्यालय सन्चालको द्वारा नागरिकों का आर्थिक स्वीकार नहीं किया जायेगा । यदि निजी विद्यालय सन्चालको द्वारा अपनी मनमानी कार्य प्रणाली नहीं बदली गई तो निजी विद्यालयों के विरुद्ध आन्दोलनात्मक कदम उठाए जायेंगे ।
इस अवसर पर धनपाल सिंह, एम एल गुप्ता, सुरेश पाल सिंह चौहान, जयकिशन लाल शर्मा, नेत्रपाल, नक्षत्र पाल, वीरेन्द्र कुमार, अभिषेक शर्मा, अजब सिंह, अखिलेश सिंह आदि उपस्थित रहे ।
जिलाधिकारी को माँग पत्र सोंपते हुए अभियान के सदस्य : जनमत एक्सप्रेस । 9997667313

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'