आँवला लोकसभा : विकास नहीं तो वोट नहीं को लेकर पूरे गाँव ने किया मतदान का वहिष्कार

बदायूँ जनमत । आँवला लोकसभा की शेखूपुर विधानसभा व विकास खण्ड उसावां की ग्राम पंचायत मसूदपुरा के मजरा तरसुरा में अपनी मूलभूत समस्याओं को लेकर ग्रामीणों ने एकजुट होकर मतदान का वहिष्कार कर दिया । अधिकारियों के लाख समझाने के बावजूद ग्रामीण वोट ड़ालने को राजी नहीं हुए, आखिरकार शाम तक पोलिंग पार्टी इंतजार के बाद बेरंग होकर लौट गई ।
विकास खंड उसावां व थाना उसहैत क्षेत्र के गाँव तरसुरा के ग्रामीणों ने अपने गाँव में सड़क, पानी, बिजली और आवास जैसी योजनाओं से वंचित होने पर लोकसभा चुनाव का वहिष्कार कर दिया । उनका आरोप है कि प्रधान से लेकर विधायक व सांसद ने उनके गाँव के लिए कुछ नहीं किया । लोग आज भी कच्चे मकानों, कच्ची सड़कें और कींचड़ से लबरेज़ गाँव में रहने को मजबूर हैं । लोगों का कहना है कि सरकारी हैडपंप भी गाँव में दो चार हैं । गाँव में सरकारी लाभ के नाम पर केवल एक प्राथमिक विद्यालय ही है । इसके अलावा ग्रामवासी बदहाल जीवन जीने को मजबूर हैं । उन्होंने क्षेत्रीय विधायक और सांसद पर कई संगीन आरोप भी लगाये ।

उधर मतदान वहिष्कार की खबर पाते ही थानाध्यक्ष सहित सैक्टर व जोनल मजिस्ट्रेट भी गाँव में पहुँचें और ग्रामीणों को मतदान करने के लिए निवेदन करने लगे । लेकिन ग्रामीण विकास नहीं तो वोट नहीं पर ही अड़े रहे ।

फोटो 1 :- सूना पड़ा हुआ मतदान केंद्र, 2 : ग्रामीणों को समझाते हुए जोनल मजिस्ट्रेट : जनमत एक्सप्रेस । 9997667313

नोट : वीडियो देखने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल (Janmat Express News) को सब्सक्राइब करें ।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'