ऑल इंडिया मुशायरा : मैं खुद पर गर्व करती हूं कि हिंदुस्तां की बेटी हूँ

बदायूँ जनमत । वज़ीरगंज थाना क्षेत्र के ग्राम उरैना में रविवार रात्रि एक आल इंडिया मुशायरा का आयोजन किया गया जिसमें हिंदुस्तान के मशहूर शायर व शायरात ने शिरकत कर श्रोताओं को अपने कलाम के समाज व ज़िन्दगी के तमाम पहलुओं पर अशआर पड़े । कार्यक्रम की अध्यक्षता असरार अहमद मुज़्तर ने व संचालन मशहूर संचालक हिलाल बदायूँनी ने किया ।
रविवार रात्रि ग्राम उरैना के प्राइमरी स्कूल के पीछे शुरू हुए आल इंडिया मुशायरा का शुभारंभ शमा रौशन से हुआ जिसके पश्चात नातिया अशआर से महफ़िल का आगाज़ हुआ । नातिया शायरी के बाद ग़ज़लों का दौर चला जिसमें शायरों ने अपना कलाम बड़े ही अछूते अंदाज़ में सुनाए । मुशायरा सुबह 4 बजे तक चला एवं इस मौके पर ग्राम उरैना के अलावा क्षेत्र के सैकड़ों साहित्य प्रेमी दर्शक मुशायरा के अंत तक मौजूद रहे ।

बुलंदशहर से आये फहीम कमालपुरी ने कहा -
मुहब्बत करने वाले ज़ुल्म तो करते नहीं लेकिन ।
चलो देखो कि इस दिल को दुखाने कौन आता है ।

हसनपुर से आये वक़ार फराज़ी ने मुहब्बत की बात करते हुए कहा -
मेरी फितरत में ही बेवफाई नहीं ।
तेरी तस्वीर अब तक जलाई नहीं ।

अमरोहा से आई अंतर्राष्ट्रीय शायरा नकहत अमरोहवी ने कहा -
मेरे सब सवालों का तुम जवाब हो जाना ।
लफ्ज़ बन गयी हूँ मैं तुम किताब हो जाना ।

हास्य के नौजवान शायर अनगढ़ संभली ने कहा -
उससे शादी तो मेरी हो गयी लेकिन अनगढ़ ।
नया पैकिंग था मगर चीज़ पुरानी निकली ।

मेरठ से आई प्रसिद्ध शायरा दानिश ग़ज़ल ने कहा -
मैं हिन्दू हूँ या मुस्लिम हूँ मगर सच है यही दानिश ।
मैं खुद पर गर्व करती हूं कि हिंदुस्तां की बेटी हूँ ।

मां बाप की तारीफ करते हुए छोटा इमरान प्रतापगढ़ी ने कहा
अगर माँ बाप के दिल मे उतर जाओ तो बेहतर है ।
कि उनके हुक्म की तामील कर जाओ तो बेहतर है ।

मशहूर शायर सूफियान प्रतापगढ़ी ने कहा -
दिए प्यार के मैं जलाने चला हूँ ।
मैं दीवार-ए-नफ़रत गिराने चला हूँ ।

नैनीताल से आये कवि मोहन मुंतज़िर की इन पंक्तियों को खूब सराहा गया -
लड़की ढूंढो यार हिरन जैसी कोई ।
शेरों तुम मुर्गी के पीछे मत भागो ।

रामपुर से आये तालिब हमीद ने कहा -
दिल के बुझते हुए शोलों को हवा दी जाये ।
आज भूली हुई यादों को सदा दी जाये ।

मुशायरा का संचालन कर रहे कार्यक्रम संयोजक हिलाल बदायूँनी ने कहा -
क्या मुहब्बत निभाई है मैने, दिल पे खुद चोट खाई है मैंने ।
इतने भी कीमती नहीं थे तुम, जितनी कीमत चुकाई है मैंने ।

इंतिखाब संभली ने कहा -
जिसको जवान कर दिया गुरबत में पाल के ।
वो देखता है अब हमें आँखें निकाल के ।

असरार अहमद मुज़्तर बदायूँनी ने कहा -
दिलों का फर्क मिटाओ तो कोई बात बने ।
किसी को अपना बनाओ तो कोई बात बने ।

मुशायरा में इनके अलावा नज्मे हसन प्रतापगढ़ी , असीर हतरवी, फारूक बदायूँनी, गौहर संभली आदि ने भी कलाम पेश किया । मुशायरा के अंत मे आयोजक निहाल शेख, बिलाल शेख, रियाज़ शेख, ताहिर, शमीम, नासिर व मुशायरा संयोजक हिलाल बदायूँनी ने सभी शायरों व श्रोताओं के आभार व्यक्त किया ।
ऑल इण्डिया मुशायरे में कलाम पेश करते हुए शायर : जनमत एक्सप्रेस । 9997667313

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'