बदायूँ : हज़रत बदरूद्दीन शाह विलायत छोटे सरकार का 750 वां उर्स शुरू

बदायूँ जनमत । हजरत ख्वाजा सय्यद अबुबक्र मुएताब बदरूद्दीन शाह विलायत सोहरवर्दी छोटे सरकार की दरगाह पर रमजान के पाक माह में 750 वां उर्स आज रविवार से शुरू हो गया।
उर्स का आगाज सुबह फजर की नमाज के बाद कुरआन ख्वानी से हुआ। इससे पूर्व गुस्ल शरीफ हुआ।शहर स्थित छोटे सरकार का उर्स हर साल की भांति इस बार भी शानो-शौकत से मनाया जा रहा है। उर्स की शुरूआत रविवार की सुबह से हो गई। लेकिन उर्स का विशेष दिन आज है। रविवार को दिन भर दरगाह पर सरकार के चाहने वाले अकीदतमंद और जायरीन पहुंचते रहे।
जिन्होंने गुल और चादरपोशी कर खुद के लिए दुआएं खैर की। शाम को भी दरगाह पर इबादत करने वालों की काफी भीड़ थी। रात्रि में दरगाह के पीरजादों ने चादर पेश कर सरकार से मुल्क और कौम के लिए दुआएं मांगी। इसके बाद शहरी की नियाज की गई। चादरपोशी के दौरान दरगाह उनके मुरीदों से फुल हो गया था ।
इस दौरान सज्जादानशीन सय्यद मोहम्मद फार्रूख हुसैन सोहरवर्दी के अलावा पीरजादों में आजम जाफरी, जीशान हुसैन, इनाम हुसैन, जमाल मियां, जमीर अहमद, बिलाल हुसैन, इजहान फरीद, एसपी शामिल थे ।


रंग बिरंगी झालरों से झिलमिलाई दरगाह

छोटे सरकार की दरगाह शाम होते ही रंगीन झालरों से झिलमिला उठी। उर्स को लेकर मुख्य द्वार से लेकर दरगाह के अंदर तक विशेष सजावट की गई है। दरगाह के ऊपर एक रंगीन झूमड़ लगा है। जो कि रंग बिरंगी अनोखी छटाएं बिखेर रहा है।

पुलिस का पहरा शुरू

छोटे सरकार की दरगाह पर दो दिन तक दूर दराज से आने वाले जायरीनों और अकीदतमंदों की भारी भीड़ रहेगी। ऐसे में उनकी सुरक्षा को लेकर एसएसपी अशोक कुमार त्रिपाठी ने पुलिस फोर्स तैनात कराया है। यहां पर महिला आरक्षियों को भी सुरक्षा व्यवस्था में लगाया है। इसके अलावा एक पुलिस कर्मी अलग से ट्रैफिक व्यवस्था संभालने के लिए लगाया है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'