बदायूँ : डीएम ने नाप दिए पांच अफसर कर्मचारी

बदायूँ जनमत । दो अलग अलग शिकायतों का मौके पर सत्यापन कराने के बाद डीएम दिनेश कुमार सिंह ने सप्लाई इंस्पेक्टर, दो वितरण अधिकारी, कानूनगो व लेखपाल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।
डीएम ने शिकायतों पर बड़ी कार्रवाई की है। दो अलग अलग शिकायतों का मौके पर सत्यापन कराने के बाद डीएम दिनेश कुमार सिंह ने सप्लाई इंस्पेक्टर, दो वितरण अधिकारी, कानूनगो व लेखपाल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। डीएम की इस कार्रवाई से अफसरों से लेकर कर्मचारियों में खलबली मची हुई है।
तहसील समाधान दिवस में बिल्सी के मोहल्ला नंबर दो के अनुराग ने शिकायत की कि खाद्यान्न कोटेदार ने 40 किलो के स्थान पर 32 किलो की दिया है। कोटेदार से पूरा राशन मांगने पर गालीगलौज करने लगता है।
डीएम ने बीडीओ बलवंत सिंह को मौके पर भेजकर इसी वार्ड के 10 राशन कार्डधारकों से जानकारी कराई तो उन्होंने रिपोर्ट में दिया कि किसी को 4 किलो प्रति यूनिट और किसी को 3 किलो प्रति यूनिट कोटेदार ने कम राशन दिया है।
उन्होंने डीएसओ रामेंद्र प्रताप सिंह को निर्देश दिए कि तत्काल सप्लाई इंस्पेक्टर राहुलदीप गुप्ता को निलंबित करें। इसके साथ ही उन्होंने दो उचित दर विक्रेता की दुकानें एवं इन पर नामित किए दो वितरण अधिकारियों को भी निलंबित कर दिया ।
इधर इसी बीच बिल्सी के गांव रायपुर खुर्द निवासी रामस्वरूप पुत्र पूरन तहसील दिवस पहुंच गया और डीएम के सामने खड़े होकर बोला मैं जिंदा हूं और आपके तत्कालीन लेखपाल तथा कानूनगो ने गाटा संख्या 175 की जमीन की खातिर मुझे मृतक दिखाकर विरासत दर्ज कर दी है। डीएम ने तत्काल एक अधिकारी को गांव में जांच करने भेजा तो पता चला कि गांव में रामस्वरूप नाम का एक ही व्यक्ति है तथा गाटा संख्या 175 की जमीन को लेकर जिंदा को मृतक दिखा दिया है। विरासत दर्ज में जगदीश पुत्र रामस्वरूप तथा रामकली की पत्नी के नाम दर्ज दिखाया गया है। जबकि उसके परिवार में ऐसा कोई नहीं है। जगदीश पुत्र मेवाराम है, जिसका कोई लेना, देना नहीं है। डीएम ने इस जांच रिपोर्ट पर तत्कालीन लेखपाल व कानूनगो को निलंबित कर दिया है ।



टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'