आबिद रज़ा के बाद सोत नदी पर बना एक और अवैध भवन ध्वस्त, प्रशासन ने हटवाया अतिक्रमण

बदायूँ जनमत । पूर्व सदर विधायक आबिद रजा के रिसोर्ट को गिराने के पांच माह बाद प्रशासन ने आज मंगलवार को एक बार फिर सोत नदी पर बने स्थाई अतिक्रमण को गिराने का काम शुरू किया । आज सुबह 10.30 बजे लालपुल इलाके को सील करके कार्रवाई शुरू की गई । सोतनदी पर अवैध रूप से बनाए गए स्थाई अतिक्रमण (भवन) व बिना नक्शा पास कराए किए गए निर्माण कार्य को मंगलवार को जेसीबी के जरिए गिरा दिया गया । इसको गिराने के 20 दिन पहले ही डीएम ने आदेश दिए थे । इससे पहले आबिद रजा के रिसोर्ट को भी बिना नक्शा पास कराए ढहा दिया गया था । उसके बाद प्रशासन द्वारा राजा गार्डन पर भी बुलडोजर चलवाया गया था ।
सुबह 10.30 बजे एडीएम प्रशासन रामनिवास, एसपी सिटी जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव व सिटी मजिस्ट्रेट ने लालपुल पहुंचकर यहां से यातायात बंद कराते हुए इलाके को सील कर दिया। यहां पर भारी संख्या में पुलिस व पीएसी को तैनात कर दिया । जिससे प्रशासन की कार्रवाई में कोई खलल न डाल सके । 

बताया जाता है कि सोत नदी पर पहलवान नत्थू गद्दी ने सपा सरकार में अतिक्रमण करते हुए दो मंजिला भवन बना लिया था । प्रशासन ने सारी प्रक्रिया को पूरी करने के बाद यह कार्रवाई की है । प्रशासन की इस कार्यवाही से सोत नदी अवैध कब्जा जमाये बैठे माफियाओं को डर सताने लगा है । चर्चा है कि लालपुल पर बने एक और बारात घर पर प्रशासन कार्यवाही कर सकता है । उधर एडीएम प्रशासन रामनिवास शर्मा ने बताया कि करीब छह माह पूर्व कोर्ट ने भवन हटाने का नोटिस जारी किया था, इसके बावजूद कब्जाधारी ने सोत नदी से अतिक्रमण नहीं हटाया । इसीलिए आज प्रशासन को यह कदम उठाना पड़ा ।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'