थाने की गाड़ी में महिला कांवड़ियां ने जन्मा बच्चा, दरोगा बना देवदूत

बदायूँ जनमत । कांवड़ियों की भीड़ के चलते रविवार को पूरा शहर जाम था, ऐसे में एक गर्भवती कांवड़िया के लिए पुलिस देवदूत बनकर सामने आई । पति के साथ कांवड़ लेने हरिद्वार आई नौ माह की गर्भवती को अचानक प्रसव पीड़ा उठी। पति ने एंबुलेंस को फोन किया, लेकिन एंबुलेंस आने में काफी वक्त लग जाता ।
ऐसे में ड्यूटी पर तैनात दारोगा गर्भवती को थाने की गाड़ी में अस्पताल ले जाने लगे, लेकिन महिला ने रास्ते में ही गाड़ी में बच्चे को जन्म दे दिया। जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ्य हैं। दोनों को जिला महिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है । अगर महिला को अस्पताल पहुंचाने में कुछ देर होती तो जच्चा-बच्चा के लिए खतरा भी हो सकता था ।
पुलिस के अनुसार, खांडवा बसंत नगर, बदायूं यूपी निवासी रघुवीर अपने पत्नी गुड़िया के साथ कांवड़ लेने आए थे। रविवार को दंपति नमामि गंगे घाट चंडी घाट पर बैठा था। अचानक महिला के दर्द उठा और वह दर्द से कराहने लगे। पति ने एंबुलेंस को फोन लगाया, लेकिन तब तक ड्यूटी पर तैनात दरोगा कर्मवीर आ गए। एंबुलेंस का इंतजार न करते हुए दरोगा ने थाने की गाड़ी में महिला को बैठाया और जिला महिला अस्पताल जाने लगे।
लेकिन रास्ते में महिला ने गाड़ी में ही बच्चे को जन्म दे दिया। दोनों को तुरंत जिला महिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। श्यामपुर पुलिस की सूझबूझ से महिला और उसके नवजात शिशु का जीवन बचाया गया। यदि थोड़ी भी देर होती तो महिला और नवजात के जीवन को खतरा हो सकता था। आसपास मौजूद कांवड़ियों ने पुलिस के मानवतापूर्ण कृत्य की काफी प्रशंसा की । वहीं अस्पताल कर्मियों और मौजूद लोगों ने भी पुलिस की सराहना की गई ।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'