मरीजों को इलाज देने वाला कटरा का अस्पताल खुद हुआ बीमार, वर्षों से नहीं आता डॉक्टर

उसहैत जनमत । स्वास्थ्य विभाग की मनमानी और प्रशासनिक अनदेखी के चलते ब्लॉक उसावां के कटरासादतगंज का अस्पताल वर्षों से खुद बीमार पड़ा है, अस्पताल केवल एक वार्डवाय और एएनएम के सहारे चल रहा है । जहाँ मरीजों और विशेषकर प्रसूताओं के जीवन से खिलवाड़ तो हो रहा है साथ ही जमकर उगाई भी की जाती है । इतना ही नहीं जनता को स्वच्छता के लिए प्रेरित करने वाले जिला प्रशासन के अस्पताल में जगह जगह गंदगी के ढेर लगे हुए हैं ।
कटरासादतगंज का अस्पताल प्रशासनिक उदासीनता का शिकार होकर रह गया है । जानकारी के अनुसार यहां डाक्टर आशीष बंसल की तैनाती तो कर दी गई लेकिन उन्होंने अभी तक अस्पताल में आना भी उचित नहीं समझा है । पिछले कई वर्षों से तैनात एएनएम विभा सिंह खुद को डाक्टर बताकर मरीजों के बोतलें चढाती रहती हैं । आरोप है अपने सांठगांठ किए हुए मेडिकल से फोन पर दवाइयां मगाकर गरीब लोगों से जमकर उगाई भी करती है ।
ग्रामीणों ने बताया कि जब इतनी महंगी दवाओं का विरोध किया जाता है तो उस मरीज को रेफर कर दिया जाता है । उन्होंने बताया कि वार्ड वाय आनंद कुमार अलग रहता है । दबंग एएनएम की विभाग में अच्छी बात है जिससे कई बार ट्रांसफर के बाद भी उसे हटाया नहीं गया है ।
कटरासादतगंज के अस्पताल में मरीज के बोतल चढ़ती हुई : जनमत एक्सप्रेस । 9997667313

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'