गंगा में डूबने वाले तौफीक़ के पाँच साथियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज

बदायूँ जनमत । विगत सोमवार 22 जुलाई की सुबह अपने साथियों के साथ गंगा नदी में नहाने गए तौफीक़ की डूबकर मौत मामले में नया मोड़ आया है । आज शनिवार को उसके पाँच साथियों को नामजद करते हुए हत्या का मुकदमा दर्ज हुआ है ।
ज्ञात हो कि विगत सोमवार को कस्बा उसहैत के वार्ड संख्या दस निवासी तहजीब का 15 वर्षीय पुत्र तौफीक़ अपने साथी नाजिम पुत्र सखावत, नजमुल पुत्र छोटे, सबील पुत्र शकील, अजीम पुत्र हामिद, उवैस पुत्र अकबर, नाजीम पुत्र अंसार, राशिद पुत्र आफाक के साथ ग्राम भुण्डी के गंगा घाट पर नहाने गया था । जहाँ तौफीक डूब गया था, उसका शव 24 घंटे के बाद मंगलवार को पथरामई के बंंधे के निकट गंगा में तैरता हुआ बरामद हुआ था । पुलिस ने उसका पोस्टमार्टम कराया था जिसमें मृत्यु से पहले चोटें और हड्डी का टूटना साबित हुआ था ।
थाना पुलिस ने आज शनिवार को मृतक तौफीक के पिता तहजीब पुत्र शराफत की तहरीर पर सबील पुत्र शकील, अजीम पुत्र हामिद, उवैस पुत्र अकबर, नाजिम पुत्र अंसार, राशिद पुत्र आफाक को नामजद करते हुए हत्या का मुकदमा पंजीकृत कराया है । तहरीर में कहा गया है कि मेरा पड़ोसी सबील पुत्र शकील मन मेें रंजिश रखता था । 22 जुलाई सोमवार सुबह 9 बजे अपने साथियों के साथ वह तौफीक को घर से बुलाकर ले गया था । शाम तीन बजे तक तौफीक जब घर न लौटा तो घर वालों ने उसे ढूंंढना शुरू किया । तब नाजिम पुत्र सखावत और नजमुल पुत्र छोटे ने बताया कि उनकी मोटरसाइकिल रास्ते में खराब हो गई थी इसलिए वह तो लौट आए लेकिन शेष लोग भुण्डी गंगा घाट पर नहाने को गए हैं । तौफीक के परिजनों ने अन्य लड़कों के घरवालों से मालूमात की सभी ने कहा कि उनके बेटे घर लौटकर नहीं आए हैं ।
अगले दिन भी तौफीक के न मिलने पर उसके परिजनों ने थाने जाकर तहरीर दी थी । तब पुलिस व अन्य लोगों की मदद से तौफीक़ की खोज शुरू की गई । जहाँ मृतक का शव पथरामई के निकट गंगा में तैरता पाया गया था । मृतक के कपड़े, चप्पल और मोबाइल आज तक बरामद नहीं हो सका है । 
इस संबंध में सीओ उझानी विनय कुमार द्विवेदी ने बताया कि तहरीर के आधार पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है । जाँच के बाद आरोपी जेल में होंगे ।
मृतक तौफीक़ का फाइल फोटो : जनमत एक्सप्रेस । 9997667313

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'