किसान को थप्पड़ मारने वाले दबंग कानूनगो की मुख्यमंत्री और एसडीएम से शिकायत

बदायूँ जनमत । विकास खंड उसावां की ग्राम पंचायत कुंवरगांव का मजरा चिरानी के एक किसान को थप्पड़ मारने वाले दबंग कानूनगो की शिकायत दातागंज एसडीएम और मुख्यमंत्री की गई है ।
थाना उसहैत क्षेत्र के गाँव चिरानी निवासी किसान सकरूद्दीन पुत्र सन्नू खाँ के साथ आज भारतीय किसान यूनियन के जिला महासचिव सत्य शेखर व दातागंज तहसील अध्यक्ष राशिद अल्वी के नेतृत्व में एसडीएम को ज्ञापन सौपा गया । जिसमें एक निश्चित समय तक दबंग कानूनगो रूपक सक्सेना को तत्काल निलंबित कर कानूनी कार्रवाई की मांग की गई है ।
ज्ञापन में कहा गया कि कानूनगो रूपक सक्सेना राजस्व व उसहैत पुलिस की टीम के साथ गांव चिरानी में एक खेत की नपत करने गया था उसी नंबर का सहे खातेदार सकरूद्दीन ने कानूनगो से पूछा कि मेरे हिस्से में कितनी जमीन है । इसी बात पर दबंग कानूनगो ने किसान सकरूद्दीन के साथ पहले तो अभद्र भाषा का प्रयोग किया फिर उसके थप्पड़ मार दिया । आरोप है कि दबंग कानूनगो गंदी गंदी गालियां भी देने लगा । इस बात को लेकर भाकियू कार्यकर्ताओं में रोष व्याप्त है । उन्होंने मांग की है कि दबंग प्रवृत्ति के कानूनगो रूपक सक्सेना को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाए और उसके विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर कानूनी कार्रवाई की जाए । ज्ञापन में भाकियू कार्यकर्ताओं ने चेतावनी भी दी है कि अगर ऐसा नहीं किया गया तो भाकियू की 8 अगस्त को होने वाली मासिक पंचायत में उपजिलाधिकारी दातागंज का घेराव किया जाएगा और धरना प्रदर्शन भी किया जाएगा । इसकी जिम्मेदारी स्वयं प्रशासन की होगी ।
इस दौरान दर्जनों भाकियू कार्यकर्ता मौजूद रहे ।
उधर पीड़ित किसान ने मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर भी दबंग कानूनगो द्वारा किए गए इस कृत कार्य की शिकायत दर्ज कराई है ।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'