जलस्तर बढ़ने से खतरे में जटा बांध, रातभर की मशक्कत के बाद सुधरे हालात

बदायूँ जनमत । नरौरा डैम से पानी छोड़ने पर गंगा का जलस्तर बड़ा तो निचले इलाकों में अफरा तफरी मच गई । हालात इतने खराब हो गए कि तहसील दातागंज के उसावां विकास खंड के गाँव जटा और अहमद नगर बछौरा के साथ दर्जनों गाँवों पर खतरा मंडराने लगा । 
पानी बढ़ने से जटा गाँव का बांध टूटने की कगार पर आ गया । यहाँ तैनात कानूनगो सुखवीर सिंह ने जब इसकी सूचना तहसील प्रशासन और जिले के अधिकारियों को दी तो अफरा तफरी मच गई । सूचना मिलते ही रात में एडीएम राजस्व नरेंद्र बहादुर और एसडीएम दातागंज विजय बहादुर सिंह सहित तहसील प्रशासन जटा गाँव की ओर दौड़ पड़ा ।
कानूनगो सुखवीर सिंह ने बताया कि तहसील प्रशासन और ग्रामीणों की मदद से बांध को कटने से बचा लिया गया है लेकिन, खतरा अभी टला नहीं है । उन्होंने बताया कि ग्रामीणों ने बांध पर बाँस, बल्ली और मिट्टी से भरे कट्टे लगाये तब कहीं जाकर हालात पर काबू पाया जा सका ।
देर रात तक एडीएम राजस्व और एसडीएम दातागंज मौके पर बने रहे । उधर नायाब तहसीलदार जीतेश वर्मा,  कानूनगो सुखवीर सिंह, लेखपाल अरविंद यादव, नारायण सिंह, अशोक सिंह सोलंकी, सहयोगी सुशील कुमार आदि रात भर मौके पर मौजूद रहे और बांध को किसी भी तरह कटने से बचाने की जद्दोजहद करते रहे । नायाब तहसीलदार जीतेश वर्मा ने बताया कि फिलहाल हालात पर काबू पा लिया गया है लेकिन, नरौरा से और पानी छोड़ा गया तो हालात बिगड़ सकते हैं ।
उसहैत क्षेत्र के गाँव जटा में बांध को बचाने की कोशिश करते हुए ग्रामीण व तहसील प्रशासन के कर्मचारी : जनमत एक्सप्रेस । 9997667313

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'