घायल अवस्था में पुलिस चौकी के पास तड़प रहा गौवंश, पुलिसकर्मियों ने कराई पट्टी और जिम्मेदारों ने मूँद ली आँखें

बदायूँ जनमत । उसहैत क्षेत्र के चर्चित गांव कटरासादतगंज में पुलिस चौकी के पास मरणासन्न अवस्था में एक गौवंशीय पशु (बछड़ा) पड़ा है । जिसकी हालत देखकर चौकी पर तैनात पुलिसकर्मियों ने घायल गौवंश के जख्मों पर मरहम लगवाकर निजी चिकित्सक से पट्टी कराई लेकिन गांव के जिम्मेदार लोग और प्रशासनिक अधिकारियों ने अपनी आँखों को मूँद लिया, इसको लेकर एक तरफ पुलिसकर्मियों की सराहना की जा रही है तो वहीं जिम्मेदार अधिकारियों और ग्राम प्रधान की जमकर फजीहत हो रही है । जिसको लेकर ग्रामीणों में रोष व्याप्त है ।
शासन के निर्देश पर जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने छुट्टा घूम रहे गौवंशीय, आवारा पशुओं के संरक्षण के लिए गाँव गाँव अस्थायी गौशाला बनवाने हैं और इसकी व्यवस्था का जिम्मा ग्राम प्रधान व सचिव को सौंपा है । फिर भी सैकड़ों आवारा पशु घूमते देखे जा रहे हैं जो किसानों की मेहनत की कमाई को उजाड़ कर किसानों के सपनों पर पानी फेर रहे हैं । अपनी फसलों को बचने के लिए किसान खेत के चारों ओर कटीले तार लगाते हैं । उन्हीं तारों में फंसकर पशु गंभीर तरीक़े से कटकर घायल हो जाते हैं ।
ग्रामीणों का कहना है कि कटीले तार से घायल पुलिस चौकी के नजदीक पडे बछड़े को कोई समाज सेवी या सरकारी जिम्मेदार देखने तक नहीं आया है । हालांकि आज तीन दिन बाद पुलिस कर्मियों ने निजी चिकित्सक से पट्टी बंधवाई है । ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से इस पर संज्ञान लेने की अपील की है ।
कटरा सआदतगंज पुलिस चौकी के पास तड़प रहा गौवंश : जनमत एक्सप्रेस । 9997667313

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'