सूरत में शाह सकलैन अकेडमी की पहल : 17 जोड़ों की शादी कराई, मुंबई में 5 जनवरी को होगा आयोजन

सूरत जनमत । उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मुंबई के बाद अब गुजरात में भी शाह सकलैन अकेडमी अॉफ इण्डिया ने इज्तिमाई निकाह का आयोजन कराया । अकेडमी की जानिब से कौमो मिल्लत के लिए कराये जा रहे ऐसे कार्यक्रम एक नज़ीर बनते जा रहे हैं । साथ ही अकेडमी अपनी जड़ों को मजबूत करती हुई तेजी से देश भर में अपने पैर पसारती जा रही है । इससे मुस्लिम समुदाय में खुशी की लहर दौड़ती दिख रही है ।
हज़रत शाह सकलैन अकेडमी सूरत (गुजरात) के अध्यक्ष जनाब खालिद सकलैनी की मेहनत से पहली बार यहाँ इज्तिमाई निकाह का आयोजन हुआ । कार्यक्रम हज़रत शाह मुहम्मद सकलैन मियां हुज़ूर की सरपरस्ती में हुआ । इसका आग़ाज तिलावते कुराने मज़ीद से हुआ । इसके बाद नातो मनकबत का दौर चला । उलेमाओं ने अपनी तकरीर में एक दूसरे से मुहब्बत करने और नेक व सच्चे रास्ते पर चलने की अपील की । इसके बाद यहाँ 17 जोड़ों को शादी के बंधन में बांधा गया । जिनका निकाह मौलाना खैरूल हसन और मौलाना पीर बख्श ने पढ़ाया ।
निकाह के बाद फात्हाख्वानी हुई, सकलैन मियां हुजूर ने मुल्क और कौम की सलामती व शादी करने वाले जोड़ों के हक़ में दुआ की । बता दें कि आगामी 5 जनवरी को मुंबई में हर साल होने वाले इज्तिमाई निकाह का आयोजन होगा । जिसकी सरपरस्ती भी सकलैन मियां हुज़ूर करेंगे ।
इस दौरान हाजी उस्मान, मुंबई अकेडमी के अध्यक्ष डॉक्टर इस्माईल कुरैशी, अशफाक सकलैनी, प्रोफेसर महमूद हसन, हसीब रौनक बरेलवी, हाजी सईद, फैसल, अफज़ल सकलैनी, अकेडमी के मीडिया प्रभारी सीराज जरीवाला, सलाम शेख़, शोएव, जुबैर रेशमवाला आदि लोग मौजूद रहे ।
सूरत में इज्तिमाई निकाह के दौरान निकाह पड़ाते हुए मौलाना : जनमत एक्सप्रेस । 9997667313

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'