महाराष्ट्र चुनाव में सपा की दो सीटों पर जीत, अबु आज़मी और रईस शेख़ के सिर सजा जीत का सेहरा

मुंबई जनमत । महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी को दो सीटों पर जीत हासिल हो गई है। मानखुर्द शिवाजी नगर सीट पर पार्टी के दिग्गज नेता अबु आज़मी ने जीत दर्ज की है तो भिवंडी ईस्ट से रईस शेख ने जीत का परचम लहराया है।
मानखुर्द शिवाजी नगर सीट पर राज्यसभा सदस्य रह चुके अबु आजमी का मुकाबला शिवसेना के विट्ठल गोविंद लोकरे से था। जहां अबु आज़मी ने उन्हें तकरीबन 30 हज़ार वोटों से करारी शिकस्त दी है।
इससे पहले 2014 के विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी उम्मीदवार अबु आजमी ने शिवसेना के सुरेश के. पाटिल 9937 वोटों से हराया था। अबु आजमी को कुल 41,719 वोट मिले थे जबकि सुरेश के. पाटिल को कुल 31,782 वोट मिले थे। वहीं कांग्रेस के ए. यूसुफ को 27 हजार से ज्यादा वोट मिले थे।
वहीं भिवंडी ईस्ट से रईस शेख का मुकाबला शिवसेना के रुपेश लक्ष्मण म्हात्रे और कांग्रेस के संतोष मंजय्या शेट्टी से था। जहां रईस शेख ने कांग्रेस और शिवसेना को मात देते हुए विजय पताका लहराया।

बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है। एग्जिट पोल में यहां बीजेपी-शिवसेना गठबंधन की सरकार दोबारा सत्ता पर लौटती दिख रही है। हालांकि पिछले चुनाव के मुकाबले इस बार बीजेपी को कई सीटों का मुसान होता दिखाई दे रहा है। जहां 2014 विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 122 सीटें हासिल हुई थीं। वहीं इस बार बीजेपी 102 सीटों पर ही सिमटती नज़र आ रही है।
वहीं कांग्रेस की सहयोगी पार्टी एनसीपी की बात करें तो यहां उसको बड़ा फायदा होता नज़र आ रहा है। 2014 विधानसबा चुनाव में 41 सीटें हासिल करने वाली एनसीपी को इस बार उम्मीद से ज़्यादा 54 सीटें मिलती नज़र आ रही हैं। वहीं शिवसेना और कांग्रेस का प्रदर्शन पिछले चुनाव की तरह ही दिखाई दे रहा है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'