स्कूल में उर्दू भाषा में प्रार्थना कराने पर निलंबित हुआ शिक्षक, डीएम की कार्यशैली पर उठने लगे सवाल

पीलीभीत जनमत । बीसलपुर क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय ग्यासपुर के प्रधानाध्यापक को स्कूल में अल्लामा इकबाल की लिखी हुई उर्दू भाषा की प्रार्थना कराना मंहगा पड़ गया । कुछ शरारती तत्वों ने इसका विरोध किया जिसके चलते डीएम के निर्देश पर बीएसए ने शिक्षक को निलंबित कर दिया है । इस मामले में खंड शिक्षा अधिकारी को दोषी पाते हुए जांच के निर्देश दिए हैं । मामला प्रदेश सहित देशभर में फैलने लगा है, जिससे पीलीभीत के डीएम की जमकर फजीहत हो रही है ।
जानकारी के अनुसार विश्व हिन्दू परिषद के पदाधिकारी सोमवार को डीएम वैभव श्रीवास्तव से मिलने पहुंचे । इन कट्टरपंथी पदाधिकारियों ने डीएम को एक ज्ञापन सौंपा । इसमें कहा कि बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से संचालित उच्च प्राथमिक विद्यालय एवं प्राथमिक विद्यालय एक ही परिसर में संचालित है, जहां हेडमास्टर फुरकान अली है। ज्ञापन में कहा कि स्कूल में अधिकत्तर छात्र-छात्राएं हिन्दू हैं । इसके बाद भी हेडमास्टर सरकार की ओर से निर्धारित प्रार्थना नहीं कराते हैं । आरोप है कि शिक्षक मदरसें में होनी वाली मजहवी प्रार्थना (लव पे आती है दुआ बनके तमन्ना मेरी)  कराते हैं । यह बच्चों के अनुकूल नहीं है, जिसका असर बच्चों पर विपरीत पड़ता है ।
ज्ञापन में कहा गया कि परिषद के पदाधिकारियों ने इसको लेकर मना किया तो शिक्षक ने जवाब दिया कि उन्हें खंड शिक्षा अधिकारी की सहमति प्राप्त है। साथ ही वह प्रार्थना के समय उपस्थित भी रहे हैं। उन्होंने कभी भी मना नहीं किया तो वह लोग कौन होते है मना करने वाले। पदाधिकारियों ने कहा कि जबकि नियम है कि सरकार की ओर से अनुमोदित प्रार्थना ही विद्यालय में होनी चाहि । इसके बाद भी यह मनमानी हावी है ।
डीएम से मुलाकात करते हुए कट्टरपंथी संगठन के लोग : जनमत एक्सप्रेस । 9997667313

शिकायत पर डीएम ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल प्रभाव से शिक्षक को निलंबित करने के आदेश जारी किए। इसके बाद बीएसए देवेंद्र स्वरूप ने प्राथमिक विद्यालय ग्यासपुर के प्रधानाध्यापक मोहम्मद फुरकान को निलंबित कर दिया है । बीएसए देवेंद्र स्वरूप ने बताया कि पूरे मामले की जांच के लिए अमरिया के खंड शिक्षा अधिकारी मदनलाल वर्मा को जिम्मेदारी दी गई है । बीसलपुर के खंड शिक्षा अधिकारी उपेंद्र विश्वकर्मा से स्पष्टीकरण मांगा गया है ।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'