अनोखी पहल : 12वी शरीफ पर 12 पौधे रोंपकर मनाया गया हज़रत मोहम्मद साहब का जन्मदिन

पीलीभीत जनमत । पैगम्बरे इस्लाम की विलादत की ख़ुशी में पूरनपुर में अहले सुन्नत रिसर्च सेंटर के पदाधिकारियों ने पौधरोपण किया । मौलाना मुफ़्ती साजिद हसनी कादरी व मुफ्ती नूर मोहम्मद हसनी इमाम मदीना मस्जिद पूरनपुर के संरक्षण में मदीना मस्जिद धनाराघाट पर मोहम्मद साहब के जन्मदिन पर बारहवीं शरीफ के मौके पर 12 पौधरोपण किये गए ।
इस अवसर पर मौलाना मुफ्ती साजिद हसनी कादरी ने शहर में पाल्यूशन की वजह से छाई हुई धुन्ध पर अफ़सोस जताते हुए कहा शहर की फिज़ा तो पहले से ही आलूदा है मगर अब तो जान लेवा हो गयी है । एक्यूआई 500 तक पहुँच चुका है । जो 50 तक होना चाहिए यह इंसानों और जानवरों ,परिन्दों के लिए बेहद खतरनाक है जानलेवा बीमारियों का सबब है । इससे निजात के लिए फिजा को साफ़ सुथरा करने के लिए हम सब को आगे आना होगा । कूड़ा प्लास्टिक, टायर आदि जलाने से रोकना होगा । हम अपने आस पास अधिक से अधिक पेड़ लगाएं और सफाई सुथराई का ख़ास ख़याल रखें ताकि अच्छी फिजा हो । उन्होंने खास तौर से मुसलमानों से अपील की कि हर शख्स ईद मीलादुन्नबी की ख़ुशी में मोहम्मद अलैहिस्सलाम के जन्मदिन के अवसर पर 12 पेड़ मुनासिब जगह पर ज़रूर लगाएं और पूरे मुल्क को गुम्बदे खजरा के रंग से हरा भर और सबजो शादाब कर दें ।
मुफ्ती नूर मोहम्मद हसनी ने बताया कि पैगम्बर मोहम्मद अलैहिस्सलाम ने फरमाया कि पेड़ लगाना ऐसा नेकी का काम है । जो व्यक्ति की मौत के बाद भी जारी रहता है जबकि वो कबर में होता है ।
(मजमाउज्जवाइद हदीस नं - 749जिल्द नंबर 1 पेज नंबर 408)

पौधरोपण करने वालों में मौलाना मुफ़्ती साजिद हसनी कादरी, मौलाना मुफ्ती नूर मोहम्मद हसनी, मो0 सलमान सलमानी, मो0 तस्लीम इजहार, मो0 इस्लाम अशरफ, मो0 जमाल यासिर, हाजी अनवार अन्सारी, मौलवी शारिक, मौलवी जफर शाह, वाजिद अली अशरफी आदि लोग उपस्तिथ रहे ।
वही दूसरी ओर मदीना मस्जिद में सीरते मुस्तफा कम्पटीशन रखा गया । जबाब देने वालों को पुरस्कार से सम्मानित किया गया ।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'