नेहरू जयंती : काँग्रेसियों ने मनाया बाल दिवस, छात्र छात्राओं को बाँटी जमैक्टिरी किट

बदायूँ जनमत । बाल दिवस के उपलक्ष्य में उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व महासचिव ओमकार सिंह के नेतृत्व में शहर के मोहल्ला कबूलपुरा स्थित प्राथमिक विद्यालय द्वितीय पर छात्र छात्राओं को कॉपी पेंसिल किट बांटी गई । वहीं छात्र छात्राओं को पंडित जवाहरलाल नेहरू की जीवनी को विस्तार से बताया गया ।
श्री सिंह ने बच्चो को संबोधित करते हुए कहा कि भारत के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरु प्रौढ़ और युवाओं की तुलना में ज्यादा स्नेह और महत्व बच्चों को दिया करते थे । इसी भावना से समाज ने उन्हें चाचा नेहरू की उपाधि से विभूषित किया । जिसके चलते प्रतिवर्ष 14 नवंबर को बाल दिवस के रुप में मनाया जाता है । उन्होंने बताया कि 1955 में नेहरु भारत रत्न से सम्मानित किए उन्होंने कहा कि नेहरू जी की देशभक्ति के लिए ही गांधी जी उन्हें अपना प्रिय शिष्य मानते थे। इसके बाद उन्होंने पंडित जवाहर लाल नेहरू के जीवन से जुड़े प्रसंग साझा किए इस अवसर पर युवा कांग्रेस अध्यक्ष शफ़ी अहमद ने कहा कि वह आधुनिक भारत के निर्माता तो थे ही, साथ ही उन्होंने धर्मनिरपेक्षता की आधारशिला रखी थी। गुट निरपेक्ष आंदोलन, हरित क्रांति के साथ ही उन्होंने देश को एकता के सूत्र में बांधा ।

इस अवसर पर छात्र कांग्रेस नेता अरबाज रज़ी, विचार विभाग अध्यक्ष रफत अली खान सूरी, अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन वफ़ाती मियाँ, रीजनल कॉर्डिनेटर रिसर्च विभाग गौरव सिंह राठौर, युवा कांग्रेस नगर अध्यक्ष मोहम्मद यसब, श्याम सिंह, दिनेश गौड़, विद्यालय स्टाफ आदि मौजूद रहे ।
विद्यालय में छात्र छात्राओं को किट बाँटते हुए काँग्रेसी : जनमत एक्सप्रेस । 9997667313

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'