अपनी दशकों पुरानी मांग पर 11 दिसंबर को दिल्ली के जंतर मंतर पर आंदोलन करेगीं 17 अति पिछड़ी जातियाँ

जनमत एक्सप्रेस । राष्ट्रीय आरक्षण आंदोलन के प्रदेश अध्यक्ष राकेश प्रजापति ने एक प्रेस कान्फ्रेंस के माध्यम से 17 अति पिछड़ी जातियों के लोगों से 11 दिसंबर की सुबह 10 बजे दिल्ली के जंतर मंतर पर आयोजित धरना प्रदर्शन में हिस्सेदारी लेने की अपील की है । उन्होंने कहा कि 24 जून 2019 को उत्तर प्रदेश सरकार ने 17 अति पिछड़ी जातियों को अनुसूचित जाति का प्रमाण पत्र जारी करने का आदेश दिया था किंतु, बाद में प्रदेश सरकार ने अपने ही आदेश को निरस्त कर दिया । जिससे सामाजिक आर्थिक, शैक्षिक रूप से अति पिछड़ी 17 जातियां कुम्हार, प्रजापति, केवट, निषाद धीवर, बिंद, भर, राजभर, बाथम तोरहा, धीमर, गोडिया, मांझी, मछुआ का भविष्य अंधकारमय हो गया तथा उनकी  आशाओं पर तो  पानी फिर  गया ।
उन्होंने कहा पिछली प्रदेश सरकारों ने उन्हें अनुसूचित जाति की श्रेणी में रखने की संस्तुति केंद्र सरकारों को भेजी किंतु उन्हें हमेशा ठंडे बस्ते में रख दिया गया और कोई कार्यवाही नहीं की गई । इससे क्षुब्ध होकर महासंघ ने अपनी दशकों पुरानी मांग के समर्थन में 11 दिसंबर को दिल्ली जंतर मंतर पर सुबह 10 बजे से एक विशाल धरना प्रदर्शन का आयोजन किया है इस अवसर पर अपनी मांगों से संबंधित एक मांग पत्र महामहिम राष्ट्रपति महोदय को दिया जाएगा ।
जनमत एक्सप्रेस : 9997667313
उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सांसद विषम्भर निषाद, पूर्व केंद्रीय मंत्री संखलाल मांझी पूर्व राज्यमंत्री पप्पू निषाद, पूर्व सांसद रमाशंकर विद्यार्थी राजभर पूर्व कैबिनेट मंत्री दयाराम प्रजापति  सत्यवीर सिंह प्रजापति और कम से कम 20 से 30  पूर्व विधायक  व मंत्री कड़ी मेहनत कर रहे है ।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'