पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह की 117वीं जयंती किसान दिवस के रूप में मनाई

बदायूँ जनमत । आज राष्ट्रीय लोकदल के कार्यकर्ताओं व पदाधिकारी गांधी नगर स्थित रालोद कार्यालय पर जिला प्रवक्ता जलज यादव एडवोकेट के नेतृत्व मे एकत्रित हुए । जहां सभी ने किसान नेता पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह जी की 117वीं जयंती किसान दिवस के रूप में मनायी इस मौके पर सभी लोगों ने चौधरी चरण सिंह के चित्र पर माल्यार्पण कर अपने विचारों मे चौधरी साहव पर प्रकाश डाला ।
राष्ट्रीय लोकदल के जिलाध्यक्ष जितेंद्र सिंह ने कहा आज हम जिस व्यक्तित्व का जन्मदिवस मना रहे हैं वो सदैव किसानों के हितैषी रहे हैं । हमे गर्व है वो हमारे नेता रहे है और हमारे देश के प्रधानमंत्री रहे हैं । आज के परिवेश ये लोग किसानों के हित को भूलकर राजनीति को व्यबसाय के रूप में बनाते जा रहे हैं किन्तु स्वर्णीय चौधरी चरण सिंह साहब गरीब, किसानो के हित मे काम किया है हमें भी चौधरी साहव की विरासत को आगे सजोये रखना है।
युवा राष्ट्रीय लोकदल जिलाअध्यक्ष योगेश यादव एडवोकेट ने कहा बर्तमान समय मे किसानों का जो भारतीय राजनीति मे दखल है ये चौधरी चरण सिंह साहब की बद्दौलत है वो एक सच्चे किसान नेता और स्वतंत्रता सेनानी थे । आज के दिन चौधरी साहब के जन्मदिवस देशभर मे किसान दिवस के रूप मे मनाया जाता है  आज देश मे जगह जगह सम्प्रदायिक झगडे हो रहे है किसान सरकार की गलत नीतियों के चलते आत्महत्या कर रहा है । नौजवान छात्रों का सरकार द्वारा उत्पीड़न किया जा रहा है इसका मुख्य कारण हमारे देश मे चौधरी साहब जैसे नेताओं का न होना है । चौधरी चरण सिंह जी ने सदैव किसान, मजदूर, गरीब, छात्र ,नौजवान के हित मे काम किया बो किसानों के सच्चे मसीहा थे ।
राष्ट्रीय लोकदल के जिला प्रवक्ता जलज कुमार एडवोकेट ने कहा कि बर्तमान मे देश मे किसानों, नौजवानों के साथ सरकार कही कर्ज माफी के नाम पर कहीं रोजगार के नाम पर छलवा करती रही है । मौजूदा समय में किसानों के साथ हमारी केन्द्र व राज्य सरकारे कर्जमाफी के नाम पर बहुत बड़ा मजाक करती रही है । कर्जमाफी किसानों के लिए केवल जुमला साबित हुआ है । जो केवल मंचों तक ही सीमित रहा है । जिसके चलते किसान खुदकुशी को मजबूर हुए ।

छात्र रालोद के जिलाअध्यक्ष प्रमोद कुमार ने कहा कि वर्तमान समय में हमारे पास चौधरी साहब जैसा कोई नेता नहीं है । चौधरी साहब सदैव किसानों और नौजवानों के दिलों में जिन्दा रहेंगे अगर, हमें चौधरी चरण सिंह जी की बिरासत को आगे बढाना चाहिए जो सच्चे तौर पर गरीब, किसान, छात्र ,नौजवान के हित मे काम करेे ।
इस मौके पर जिलामहासचिव विपिन यादव, जिलासचिव जयकिशन लाल शर्मा, विरेश यादव, प्रशांत, गोपाल, देशपाल, बिनोद शाक्य, जलज, कौशिक प्रताप सिंह आदि मौजूद रहे ।

यूपी में प्रदर्शनकारियों के साथ क्या करेगी योगी सरकार देखिए वीडियो....

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'