गाँधी ग्राउंड में धरने पर बैठे काँग्रेसी : देश में लोकतंत्र नहीं तानाशाही है - ओंमकार सिंह

बदायूँ जनमत । जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय की घटना को लेकर आज कांग्रेसियों ने गांधी स्मारक, गांधी पार्क में पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी के निर्देशानुसार एवम प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रांतीय आव्हान पर साय 5:00 बजे से 6:30 बजे तक सांकेतिक धरने पर बैठे ।
इस अवसर पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निवर्तमान महासचिव ओमकार सिंह ने कहा कि सरकार ने संविधान पर हमला किया है । बच्चों पर हमला किया है, यूनिवर्सिटी के अंदर घुस कर हमला किया है । उन्होंने कहा कि देश में लोकतंत्र नहीं तानाशाही है । नागरिकता कानून संविधान के खिलाफ है, इसके लागू करके सरकार गलत कर रही है. कहा कि कांग्रेस का प्रत्येक सदस्य इसके लिए लड़ेगा, पार्टी छात्र के साथ खड़ी है. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी सदस्य मुन्ना लाल सागर, पीसीसी सदस्य सुरेश राठौर, गौरव सिंह राठौर ने कहा कि सरकार ने संविधान को एक झटका दिया है. यह राष्ट्र की आत्मा पर हमला है, युवा राष्ट्र की आत्मा हैं. विरोध करना उनका अधिकार है. उन्होंने कहा कि आपने उनकी लाइब्रेरी में प्रवेश किया, उन्हें बाहर निकाला और उनकी पिटाई की. यह अत्याचार है ।

युवा कांग्रेस अध्यक्ष शफ़ी अहमद ने कहा कि दिल्ली के जामिया नगर में पुलिस ने नागरिकता संशोधन कानून का विरोध कर रहे लोगों पर लाठीचार्ज और आंसू गैस का इस्तेमाल किया सरकार ने संविधान और छात्रों पर हमला किया है, दिल्ली पुलिस ने विश्वविद्यालय में एंट्री करने के बाद छात्रों पर हमला किया है । अल्पसंख्यक विभाग चेयरमैन वफ़ाती मियाँ ने कहा कि हम संविधान के लिए लड़ेंगे, हम इस सरकार के खिलाफ लड़ेंगे ।
संचालन छात्र कांग्रेस नेता अरबाज रज़ी ने किया एवम धरने में युवा कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष एराज चौधरी, सेवादल शहर अध्यक्ष हरीश कश्यप, युवा कांग्रेस नगर अध्यक्ष मोहम्मद यसब, श्याम सिंह, दिनेश गौड़, रफत अली खान सूरी, बख्तर चौधरी आदि कांग्रेसजन मौजूद रहे ।
बदायूं गांधी स्मारक में विरोध व धरना प्रदर्शन करते हुए काँग्रेसी : जनमत एक्सप्रेस । 9997667313

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'