मानवता की मदद करना सबसे बड़ा पुण्य : डीपी भारती

बदायूँ जनमत । श्रमिक समाज शिक्षा संस्थान द्वारा मानव अधिकार दिवस पर एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया । जिसके मुख्य अतिथि भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित मोर्चा के प्रदेश महामंत्री डीपी भारती एडवोकेट रहे तथा अध्यक्षता डॉ मनवीर सिंह प्रवक्ता दास कॉलेज अध्यक्ष बाल कल्याण समिति तथा संचालन राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त शिक्षक अकील खान ने किया ।
मुख्य अतिथि डीपी भारती ने कहा कि आज समाज के अंदर हर व्यक्ति अपने लाभ के लिए पैसा, समय खर्च करना चाहता है । ऐसे कार्यक्रम समाज में जागरूकता पैदा करते हैं । आज अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार दिवस है । दुनियाभर में इसे हर साल 10 दिसंबर को मनाया जाता है । आज ही के दिन साल 1948 में संयुक्त राष्ट्र सामान्य महासभा ने मानव अधिकारों को अपनाने की घोषणा की थी, लेकिन आधिकारिक तौर पर इसकी घोषणा साल 1950 में की गई । मानवाधिकार दिवस मनाने का मुख्य उद्देश्य लोगों को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करना और भेदभाव को रोकना है । मानवाधिकार वह मूलभूत अधिकार हैं जिनकी वजह से मनुष्य को नस्ल, रंग, जाति, धर्म, लिंग, भाषा, राष्ट्रीयता और अन्य विचारधारा आदि के आधार पर प्रताड़ित नहीं किया जा सकता । साथ ही इन्हें देने से भी वंचित नहीं किया जा सकता । इसमें स्वास्थ्य, आर्थिक सामाजिक, और शिक्षा का अधिकार भी शामिल है ।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अतिथि : जनमत एक्सप्रेस । 9997667313

कस्तूरबा गांधी विद्यालय की छात्राओं द्वारा रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए तथा अतिथियों द्वारा छात्राओं को पुरस्कार वितरण किया गया । इस अवसर पर मोहम्मद शीराज अल्वी, शशी रानी सक्सेना, श्रीमती कमलेश, मनवीर सिंह, अनिल सिंह, रिंकी, मलिक, शिव सिंह आदि उपस्थित रहे ।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'