सामूहिक विवाह समारोह : शाह सकलैन अकेडमी द्वारा मुंबई में 52 शादियाँ, मियाँ हुज़ूर ने कराई दुआ

मुंबई जनमत । शाह सकलैन अकेडमी अॉफ इण्डिया की मुंबई यूनिट और शाह सकलैन फाऊंडेशन द्वारा बीती रात जश्ने शाह शराफत का आयोजन किया गया । जिसकी सदारत हज़रत शाह मुहम्मद सकलैन मियां हुज़ूर ने की । इस दौरान 14 वॉ सालाना सामूहिक विवाह समारोह का भी आयोजन हुआ । जिसमें 52 जोड़ों का निकाह हुआ ।
कल रविवार की शाम मुंबई सेंट्रल के वाईएमसीए मैदान में जश्ने शाह शराफत और 14 वॉ सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन हुआ । इस साल विवाह समारोह में 52 जोड़े कबूल है कहकर निकाह के बंधन में बंधे ।
बाद नमाज़े मग़रिब शुरू हुए कार्यक्रम का आग़ाज़ तिलावते कुराने मज़ीद से हुआ । इसके बाद नातो मनकबत का दौर चला । उत्तर प्रदेश के बदायूं जनपद के कस्बा ककराला से तशरीफ लाए हाफिज़ आमिल सकलैनी ने अपने कलामों से समां बांध दिया । उनके बाद उलेमाओं ने तकरीर करते हुए मुसलमानों से अल्लाह के बताए नेक रास्ते पर चलने को कहा । वहीं एक दूसरे की मदद करने और आपस में मुहब्बत के साथ जीवन बिताने को कहा । तकरीर के बाद काज़ियों ने 52 जोड़ों को निकाह पड़ाया । अंत में हज़रत शाह मुहम्मद सकलैन मियां हुज़ूर ने मुआशरे की इस्लाह की और हर गलत काम से मुसलमान को बचने की हिदायत दी । सलातो सलाम के बाद कार्यक्रम का समापन हुआ । मियाँ हुज़ूर ने दुआ कराई और नव विवाहित दंपतियों को नेक राह और मिलकर जीवन बिताने की दुआ दी ।
आखिर में हज़ारों लोगों ने लंगर गृहण किया ।

इस दौरान काँग्रेस विधायक अमीन पटेल, शाह सकलैन अकेडमी की मुंबई यूनिट के अध्यक्ष इस्माईल कुरैशी, शिराज सकलैनी, हनीफ वडाला, जमील कुरैशी सकलैनी, अब्दुल सईद, बदायूं जिला सदर मुन्तखब अहमद नूर, हाफिज़ अयाज़ सकलैनी, कैश मुहम्मद सकलैनी, अकबर अहमद डम्पी सकलैनी, तसलीम सकलैनी, तौसीफ सकलैनी आदि मौजूद रहे ।
दुआ करते हुए हज़रत शाह मुहम्मद सकलैन मियां और निकाह पढ़ाते हुए काज़ी : जनमत एक्सप्रेस । 9997667313

सकलैन मियां हुज़ूर की यह वीडियो जरूर देखें, चैनल को सब्सक्राइब करें...

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'