6 युवकों की गिरफ्तारी पर रोष : राष्ट्रगान गाते समय नौजवानों की गिरफ्तारी निंदनीय - मुमताज मियाँ

बदायूँ जनमत । 8 जनवरी को बदायूँ बंद के दौरान ककराला में राष्ट्रगान गाते समय 6 युुुुुवकों की गिरफ्तारी की गई । संविधान रक्षक सभा ने रोष व्यक्त करते हुए इसकी निंदा की है ।
आज जारी बयान में संविधान रक्षक सभा के अध्यक्ष मुमताज मियां सकलैनी ने राष्ट्रगान गाते समय ककराला केे युवकों की हुई  गिरफ्तारी की कड़ी भर्त्सना की । उन्होंने कहा कि प्रयक्षदर्शियों और जेल में बन्द युवकों से बात करने के बाद जानकारी मिली है कि जब नौजवानों को ककराला में गिरफ्तार किया गया तब वे कोई उपद्रव या बंद नहीं करा रहे थे बल्कि राष्ट्रगान गा रहे थे । उन्होंने आरोप लगाया कि राष्ट्रगान गाने के अपराध में 16 से 21 साल के मासूम नौजवानों को न सिर्फ गिरफ्तार कर जेल भेजा गया बल्कि गिरफ्तारी के समय पीटा भी गया । उन्होंने कहा कि प्रदेश में तानाशाही चल रही है और लोकतंत्र व संविधान बचाने को अंतिम दम तक संघर्ष किया जाएगा ।

संविधान रक्षक सभा के उपाध्यक्ष अजीत सिंह यादव ने कहा कि अब योगी राज में राष्ट्रगान गाना भी अपराध हो गया है । पूरे देश में श्रमिक महासंघों ने मोदी सरकार की पूंजीपरस्त जनविरोधी नीतियों के खिलाफ बेरोजगारी, मॅहगाई, किसान संकट और अर्थव्यवस्था के संकट समेत जनमुद्दों पर हड़ताल की अपील की थी । बाद में नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के विरोध को भी हड़ताल में शामिल कर लिया गया था । हमने हड़ताल के समर्थन में बदायूँ बन्द की अपील की थी । बदायूं बंद ऐतिहासिक रहा । ककराला के लोगों ने खुद अपनी मर्जी से बंद रखा । सुबह से ही कोई दुकान नहीं खुली थी । पुलिस का यह कहना कि नौजवान बंद करा रहे थे पूरी तरह गलत है । उत्साह में आकर कुछ नौजवानों ने जिनकी उम्र 16 से 21 के बीच है पुलिस को देखकर सड़क पर राष्ट्रगान गाना शुरू कर दिया था । यही पुलिस को नागवार लगा । और उन युुुुवकों को जेल भेज दिया गया, मानो उन्होंने कोई बड़ा अपराध किया हो । पुलिस प्रशासन के इस कृत्य से साबित हो गया है कि प्रदेश में पूरी तरह तानाशाही चल रही है । संविधान प्रदत्त नागरिक अधिकारों को खत्म कर दिया गया है। दमन और आतंक का माहौल बना दिया गया है । उन्होंने कहा कि कोई भी दमन लोकतंत्र व संविधान को बचाने के संघर्ष को नही रोक सकता । संविधान रक्षक सभा देश व प्रदेश में चल रहे लोकतांत्रिक आंदोलनों से तालमेल कर संघर्ष को आगे बढ़ाएगी ।
उन्होंने बताया कि फैजान पुत्र नुसरत अली, मौ0 शोभान पुत्र करीर, शुफियान पुत्र सिरादुल रहमान, मसनून अहमद पुत्र जमील अहमद, फ़ज़ल उमर पुत्र मौ0 उमर व शेर अफगन पुत्र इबने अली खाँ निवासी कस्बा ककराला थाना अलापुर जनपद बदायूँ को गिरफ्तार किया गया ।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'