मुल्क की मुहब्बत ईमान का हिस्सा : हाफिज इरफान / मुस्लिमों की दावत पर जलसे में पहुंचे हिन्दू

बदायूँ जनमत । सहसवान के ग्राम मालपुर ततेरा में सालाना जलसा ईद मिलादुन्नबी का आयोजन किया गया । जिसकी सदारत मिल्ली व मज़हबी कारकुन व सदस्य जिला पंचायत हाफिज इरफान साहब ने फरमाई । उन्होंने अपनी तक़रीर में कहा कि मजहबे इस्लाम बहुत खूबसूरत मज़हब है । इस्लाम मे आपस में मेलजोल, इत्तेफाक, इत्तेहाद, गरीब, मज़लूमों, यतीमों साथ हमदर्दी के साथ साथ तालीम की बेदारी का भी दरस देता है । नबी पाक का फरमाने आलीशान है कि वतन की मुहब्बत ईमान का एक हिस्सा है ।
उत्तराखंड काशीपुर से तशरीफ लाए मौलाना दिलशाद नूरी ने इस्लाहे मुआशरा के ताल्लुक से खुसूसी खिताब फरमाते हुए कहा कि मुसलमानो को शादियों में फज़ूल खर्ची व नाच गाने की क़तई इज़ाज़त नही है, इससे बचना चाहिए । ये भी बर्बादी का एक सबब होता है । मुफ़्ती फुरकान साहब ने हज़रत गौसे पाक की जीवनी बयान करते हुए उस से लोगों को सबक लेने व अमल करने की नसीहत की । क़ारी तौसीफ़ व हकीम नासिर बरकाती ने भी खिताब किया । कमाल मियाँ, अब्दुल वासित, अज़हर रज़ा, हाफिज सगीर, ज़ाहिर अली सहित कई नातख्वां हजरात ने अपने कलाम से लोगों की वाहवाई लूटी ।
जलसे की निज़ामत वसीम रज़ा ने की ।
इस मौके पर तौफीक़ भाई, इक़बाल, अब्दुल कलाम, मुराद अली, शराफ़त, रज़ी अहमद, लुक़मान, शमशाद, क़ासिम, गुलाब सिंह, पूरन यादव, रामनिवास, ओमकार यादव, जयपाल बाबा जी सहित बड़ी संख्या में महिलाएं व ग्रामवासी मौजूद रहे ।
जलसे में खिताब करते हुए उलेमा : जनमत एक्सप्रेस । 9997667313

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'