वजीरगंज : प्रधान घूम रहा मुंबई गाँव की व्यवस्था चौपट, संक्रामक बीमारियाँ फैलने की नौबत

बदायूँ जनमत । इस समय जहाँ कोरोना वायरस के फैसले का भय चल रहा है वहीं एक ग्राम प्रधान बेखबर होकर मुंबई में घूम रहा है । उसके नदारद रहने से गाँव की व्यवस्था चौपट हो गई है । साथ ही गाँव में लगे कूड़े के ढ़ेर और चोक नालियों के चलते संक्रामक रोग फैलने का भी खतरा बड़ गया है ।
विकास खंड वज़ीरगंज के गाँव शेरअंदाज़पुर में आज स्वास्थ्य विभाग की टीम बाहर से आने वाले ग्रामीणों का स्वास्थ्य परीक्षण करने गई थी । टीम में शामिल डॉक्टर आरिफ, बृजेश कुमार, आशीष, मोहम्मद रज़ा आदि ने बाहर से आए ग्रामीणों का स्वास्थ्य परीक्षण किया । बाद में गाँव की दुर्दशा को देखा । जहाँ जगह जगह कूड़े के ढ़ेर लगे थे वहीं नालियाँ भी चोक थीं ।

ग्रामीणों ने बताया कि प्रधान आशिक अली अधिकतर मुंबई में ही रहता है । जिस कारण ग्रामीणों को अधिक परेशानी होती है। प्रधान के नाम पर उसका बेटा खानापूर्ति करता रहता है । इस समय कोरोना वायरस का प्रकोप है लेकिन अभी तक गाँव को सेनिटाइज नहीं कराया गया है और न ही कीटनाशक दवाओं का छिड़काव हुआ है । गाँव में सफाई व्यवस्था पूरी तरह से चौपट है । नालियाँ चोक हैं और गाँवभर में जगह जगह कूड़े के ढ़ेर लगे हैं । इससे गाँव में संक्रामक बीमारियाँ फैलने का डर है ।
ग्रामीणों ने डीएम से गाँव को सेनिटाइज कराने और सफाई व्यवस्था दुरुस्त कराने की मांग की है ।
गाँव के खस्ताहाल का बखान करते चित्र : जनमत एक्सप्रेस न्यूज । 9997667313
(सैदपुर से इकरार खाँन की रिपोर्ट)

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'