लाॅकडाउन से पहले सरकार की तैयारियों पर प्रश्नचिन्ह खड़ा होता है : शफी अहमद

बदायूँ जनमत । उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व महासचिव ओमकार सिंह के नेतृत्व में रोडवेज़ से पुलिस लाइंस चौक तक सुबह पांच बजे से नौ बजे तक कांग्रेसियों ने दूसरे राज्यो से पैदल चलकर आ रहे लोगों को खाना खिलाया । साथ ही उनके गांव जाने की सुविधा उपलब्ध करवाई ।
इस अवसर पर पूर्व महासचिव ओमकार सिंह ने कहा कि हजारों श्रमिक अपने घरों की तरफ लौटने को मजबूर हैं । लेकिन सरकार द्वारा यातायात के सारे साधनों की पूर्ण बन्दी के कारण ये पैदल ही अपने परिवार के साथ सैंकड़ों किलोमीटर पैदल यात्रा कर रहे हैं । इनके पास रास्ते में खाने-पीने और पैसे की कमी है । ऐसे में भूखे पेट ही सफर करने को विवश हैं । इनमें छोटे बच्चे यहां तक कि 8 माह के बच्चों के लिए दूध की भी व्यवस्था नहीं है ।
युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष शफ़ी अहमद ने कहा कि ‘लाॅकडाउन से पहले सरकार की तैयारियों पर प्रश्नचिन्ह खड़ा होता है । केंद्र व यूपी की सरकार से सवाल है कि वापस आ रहे ऐसे लोगों को तत्काल चिन्हित कर इनके खान-पान की व्यवस्था की जाए । साथ ही साथ नगद आर्थिक मदद करते हुए इनको घरों तक सकुशल पहुंचाने की व्यवस्था की जाए ।  साथ ही घरों तक पहुंचाने के पहले इन लोगों की कोविड-19 की जांच की जाए ।’
इस अवसर पर बख्तियार, मोहम्मद यसब, रफत अली, बब्बू चौधरी आदि कांग्रेसजन मौजूद रहे ।
बाहर से आ रहे मजदूरों को खाना बांटते हुए काँग्रेसी : जनमत एक्सप्रेस न्यूज । 9997667313 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'