मीटिंग और प्लानिंग के बीच गुजरा लॉकडाउन का पहला दिन, उसहैत में अव्यवस्था हावी

बदायूँ जनमत । देश भर में कोरोना को लेकर दहशत व्याप्त है जिसके चलते आज बुधवार 25 मार्च को लॉकडाउन का पहला दिन गुजरा । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा 21 दिन का लॉकडाउन घोषित किया गया है । इस बीच जनता को होने वाली तमाम कठिनाइयों से कैसे निपटा जाये, इसी विषय को लेकर शासन और प्रशासन सारा दिन मीटिंग और प्लानिंग करता रहा ।
खबर है कि शासनादेश के चलते सभी कस्बों व शहरों में नगर पंचायत और नगर पालिकाओं द्वारा ऐसे दुकानदारों के ई-पास जारी करने की तैयारी हो रही है जो जीवन यापन का जरूरी सामान घर घर जाकर बेचेंगे । इसके लिए डीएम द्वारा रेटलिस्ट भी जारी की गई है ।
उधर पुलिस प्रशासन लॉकडाउन को सफल बनाने में एड़ी चोटी का जोर लगाए हुए है । जिसके फलस्वरूप आज पहला दिन काफी हद तक सफल रहा । वहीं प्रत्येक नगर में साफ सफाई और कीटनाशक दवाओं का छिड़काव भी जारी है परन्तु उसहैत नगर पंचायत में काफी हद तक अव्यवस्था हावी होती देखी गई । चर्चा है कि यहाँ तैनात अधिशासी अधिकारी विनय शंकर अवस्थी पंचायत कार्यालय से बाहर नहीं निकलते तो नगर व्याप्त अव्यवस्थाओं को कौन देखे, ऐसे में सफाई व्यवस्था लड़खड़ा सी गई है । यहाँ लॉकडाउन के पहले दिन देखा गया कालसेन बाबा मंदिर के निकट तिराहे पर नवनिर्माण नाला टूट जाने से नाले का गंदा पानी बीच सड़क पर जमा हो रहा है । इससे सड़क तो छतिग्रस्त हो ही रही है ऐसे में घातक कीटाणु भी पनप सकते हैं । वहीं वार्ड संख्या सात एनके पाठक के आवास के निकट कचरे का अंबार लगा है । अधिशासी अधिकारी विनय शंकर अवस्थी को कई बार अवगत कराने पर भी सफाई नहीं कराई गई । नगरवासियों ने जिलाधिकारी से नगर में सफाई व्यवस्था दुरूस्त कराने की मांग की है ।
कस्बा उसहैत में सड़क पर जमा होता नाले का गंदा पानी : जनमत एक्सप्रेस । 9997667313

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'