गैर प्रांतों से आये दर्जभर लोगों पर उसहैत PHC की नज़र, बड़ सकता है खतरा / जनमत एक्सप्रेस

बदायूँ जनमत । दिल्ली सहित गैर प्रांतों के घर लौट रहे लोगों की संख्या में दिनों दिन इज़ाफ़ा होता जा रहा है । इससे कोरोना वायरस के खतरे में भी बढ़ोतरी होती दिखाई दे रही है । जिलेभर में पिछले दो दिनों में हजारों की संख्या में लोग बाहर से आए हैं । ऐसे में कुछ लोग तो स्वास्थ्य विभाग की नज़र में हैं लेकिन अधिकतर लोगों को उनके परिवारजन छिपाए बैठे हैं । हालांकि प्रशासन ने प्रत्येक लेखपाल को उसके हल्के में इसकी खोज निकालने की जिम्मेदारी सौंपी है ।
कस्बा उसहैत कि बात करें तो बाहर से आने वाले अब तक दर्जन भर लोग प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की देखरेख में हैं । वहीं दर्जन भर से अधिक लोगों को लेखपाल ने खोज निकाला है । 
जानकारी के अनुसार उसहैत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉक्टर राहुल सिद्धार्थ के नेतृत्व में फार्मासिस्ट मुजम्मिल हुसैन और वार्ड ब्वाय साकिब हुसैन अब तक दिल्ली और गाजियाबाद से आने वाले सलमान (२१) पुत्र शराफत, विक्की (२२) पुत्र शराफत, प्रमोद (३९) पुत्र नत्थूलाल, राजवीर (३३) रामनाथ,  राजन (१९) पुत्र राज प्रकाश, पपनेश (२०) पुत्र लालाराम, राजीव (२५) पुत्र रघुवीर, प्रमोद (२७) रामस्वरूप, सिराजुद्दीन (१८) पुत्र लियाकत, टिंकू (२०) पुत्र कालीचरन, सुरेन्द्र (२६) पुत्र जगन्नाथ आदि लोगों अपनी नज़रे जमाए हुए हैं । वहीं इन लोगों के घर जाकर परिवारजनों को बचाव और अपनी सुरक्षा रखने हेतु दिशा निर्देश भी दे रहे हैं । फार्मासिस्ट मुजम्मिल हुसैन ने बताया कि बाहर से आने वाले उक्त लोगों में अगर 15 दिन तक कोई लक्षण नहीं मिलता है तब वह स्वस्थ हैं लेकिन जब तक परिजनों को उन लोगों से दूरी बनाये रखना है ।
उधर लेखपाल मैकूलाल ने भी दर्जन भर से अधिक ऐसे लोगों को खोज निकाला है जो दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद, चेन्नई आदि जगहों से आये हैं और स्वास्थ्य विभाग की पहुंच से दूर हैं ।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'