काँग्रेस प्रदेशाध्यक्ष की रिहाई की मांग पर कांग्रेसियों ने किया सत्याग्रह उपवास

बदायूँ जनमत। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी व उत्तर प्रदेश युवा कांग्रेस के आव्हान पर पूर्व प्रदेश महासचिव ओमकार सिंह एवम युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष शफ़ी अहमद के नेतृत्व में एक दिवसीय सत्याग्रह उपवास रख कर जेल में निरुद्ध प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की गिरफ्तारी के विरोध में रखा गया। 
शहर के मोहल्ला जोरगीपुरा स्थित कांग्रेस कार्यालय पर कांग्रेसजनों ने सत्याग्रह उपवास रखा। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी पूर्व महासचिव ओमकार सिंह ने कहा कि प्रवासी मजदूरों को उनके घर तक पहुँचाने हेतु कांग्रेस पार्टी द्वारा एक हजार बसें चलाने का निर्णय लिया था जिसे प्रदेश सरकार की हठघर्मिता के चलते मंजूरी नही दी गयी। इसका विरोध करने पर प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। जो दिनाँक 21 मई 2020 से लखनऊ जेल में निरुद्ध है। साथ ही साथ पूरे प्रदेश में हमारे जिला शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्षों और नेताओं के ऊपर भी फर्जी मुकदमे लगाए गए है जो उत्तर प्रदेश सरकार की गरीब मजदूर विरोधी तानाशाहीपूर्ण रवैये को उजागर करता है। जिसके लिए हमने राज्यपाल से ज्ञापन के माध्यम से मांग की है कि कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को तत्काल रिहा किया जाये साथ ही साथ हमने मांग की है कि हमारे नेताओं के खिलाफ दर्ज किए गए फर्जी मुकदमे वापस लिए जाए।
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष की रिहाई की मांग पर अनशन करते हुए कांग्रेसी : जनमत। 

युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष शफ़ी अहमद ने कहा कि लाखो प्रवासी श्रमिक कामगारों की अपने घर गांव सुरक्षित लौटने की मार्मिक तस्वीरें वीडियो देश की आत्मा को आहत कर रहीं हैं। उपवास समापन कर कांग्रेसजनों ने कांग्रेस कार्यालय पूर्व प्रधानमंत्री स्व जवाहरलाल नेहरू की पुण्यतिथि के अवसर पर पुष्पर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर अल्पसंख्यक विभाग चेयरमैन वफ़ाती  मियाँ, पीसीसी सदस्य गौरव सिंह राठौर, रफ्त अली, मोहम्मद यसब, अरबाज, जमशेद तुर्क, अरशान खान, एराज चौधरी आदि कांग्रेसजन मौजूद रहे।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'