अलर्ट : ककराला में उर्स को लेकर प्रशासन ने कसी कमर, सभी लिंक रोड और मैन मार्ग बंद

बदायूँ जनमत। ककराला में हजरत शाह शुजाअत मियाँ रहमतुल्लाह अलैह के उर्स कि तारीख और रिवायत को लेकर प्रशासन सतर्क और सजग है तथा देश में किसी तरह का आयोजन अभी प्रतिबंधित है। हालाँकि इंतजामियाँ कमेटी के सदर प्रशासन से पहले ही अपनी मंशा जाहिर कर चुके है और धर्मसमाज से उर्स में भीड़ भाड़ की मनाही व घर में ही अक़ीदत करने की अपील भी कर चुके है। 
उधर लॉकडाउन और जिले में धारा 144 लागू होने की वजह से जिला प्रशासन ने उर्स में भीड़ को रोकने के लिए हर संभव प्रयास किये हैं। जिसके चलते से प्रशासन ने ककराला से जुड़ने वाले सभी लिंक रोड व जनपदीय मार्गों, मेन रोड व आस पास की ग्राम पंचायतों के मुहानों तथा आयोजन स्थल के आस पास कई बेरिकेटिंग लगाकर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद की है।
लॉकडाउन के कारण उर्स में भीड़-भाड़ रोकने को ककराला नगर पालिका के ईओ की ओर से भी मुनादी करा दी गई है। प्रशासन द्वारा अहतियात के तौर पर कई चेक पॉइंट और पुलिस पिकेट की तैनाती व बेरियल की भी व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। आगामी 1 व 2 जून को जिला प्रशासन की ओर से आयोजन स्थल व नगर में दस महिला आरक्षी, पाँच थाना प्रभारी, 20 उपनिरीक्षक, 50 आरक्षी पुरुष, 2 टीपी और एक फ़ायर टेंडर की तैनाती की जाएगी। इस बाबत एसपी सिटी जितेंद्र श्रीवास्तव नें ककराला पहुंचकर स्थानीय पुलिस द्वारा किए गए इंतजामों का जायजा लिया गया व जरूरी दिशा निर्देश दिए गये। इंतजामियाँ कमेटी के सदर मुमताज मिया सकलैनी, मुन्तखब मिया सकलैनी, महबूब सकलैनी आदि से भी पुलिस अधीक्षक ने उनके आवास पर जाकर बात की है।
इस मौक़े पर क्षेत्राधिकारी दातागंज सत्येंद्र सिंह, अलापुर थाना प्रभारी कृष्ण गोपाल शर्मा, ककराला चौकी प्रभारी राकेश वर्मा, एसआई राजेंद्र सिंह, कांस्टेबल पंकज, शानू ख़ान, अशोक भदौरिया, कनक यादव, सोनू, चरन सिंह, सुमित आदि मौजूद रहे है। 
ककराला में पुलिस को दिशा निर्देश देते हुए एसपी सिटी जितेंद्र श्रीवास्तव : जनमत एक्सप्रेस न्यूज़। 9997667313

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'