सहसवान की ज्ञानवती का निकला उघैती में मिला शव, दहेज हत्या को लेकर पति गिरफ्तार

बदायूँ जनमत। सहसवान थाना क्षेत्र की एक विवाहिता की गला दवा कर हत्या करने के बाद उधैती थाना क्षेत्र में शव फेंक दिया गया। पहचान छिपाने को तेजाब से भी शरीर जलाया गया। सोमवार को वहां अज्ञात महिला के रूप में शव बरामद हुआ। तब कहीं जाकर भाई ने शव के पास पड़ी मिली मिली चप्पलों से अपनी बहन की शिनाख्त की। उन्होंने दहेज की खातिर हत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने महिला के पति को गिरफ्तार कर लिया है। महिला के शव का चिकित्सकों के पैनल से पोस्टमार्टम कराया गया है। 
थाना क्षेत्र के ग्राम औरंगाबाद भूड़ थाना सहसवान निवासी जयप्रकाश की शादी ज्ञानवती (20) से डेढ़ साल पहले हुई थी। शादी के बाद से जयप्रकाश दहेज की मांग कर ज्ञानवती को मारते पीटते थे और दहेज में बुलट बाइक की मांग करते थे। जब ज्ञानवती के परिजन उनकी मांग पूरी न कर पाये तो जयप्रकाश ने उघैती थाना क्षेत्र के बांस-बरौलिया के जंगल में ले जाकर अपनी पत्नी की गला दवा कर हत्या कर दी।
यहां बताते चलें कि परिजनो का आरोप है कि ज्ञानवती के ससुरालीजन उसे दहेज के लिए आए दिन मारते पीटते थे। चार-पांच दिन से ज्ञानवती की तवीयत भी खराब चल रही थी। दवा दिलाने के बहाने ले जाकर जयप्रकाश ने बांस-बरौलिया के जंगल में उसकी हत्या कर शव तेजाब से जला दिया। जिससे उसकी कोई शिनाख्त न हो सके। जयप्रकाश ने अपने परिजनो से ज्ञानवती के घर फोन करवा दिया कि पति-पत्नी कहीं चले गए हैं।
सोमवार शाम गांव के जंगल में कुछ ग्रामीण गए तो देखा कि अज्ञात महिला का शव पड़ा है। ग्रामीणों ने शव पड़े होने की सूचना पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पैनल से पोस्टमार्टम कराया। शव मिलने की सूचना पर पहुंचे परिजनो ने कपड़े और चप्पलों से ज्ञानवती के रूप में शिनाख्त की। मृतक ज्ञानवती के घरवालो ने बताया कि जयप्रकाश का गांव की ही एक लड़की से प्रेम प्रसंग चल रहा है। पुलिस ने महिला के पति को गिरफ्तार कर लिया है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'