तीसरे दिन सुपुर्देखाक हुआ शाकिर का शव, पिता-पुत्र समेत चार पर मुकदमा दर्ज

बदायूँ जनमत। कस्बा सैदपुर के मुहल्ला अशरफ नगर बड़ा तकिया में शनिवार देर रात मारपीट के बाद मौत के शिकार हुए शाकिर शाह के हत्यारोपितों पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने हत्यारोपित पिता-पुत्र और उसके दामाद के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के बाद उनकी तलाश शुरू कर दी है। वहीं आज मौत के तीसरे दिन शाकिर के शव को सुुुुुपुर्देखाक किया गया है।
कस्बा सैदपुर निवासी सरवर शाह और शाकिर शाह आपस में चचेरे-तहेरे भाई थे। पास की ही एक दरगाह पर आने वाले लोग मन्नत पूरी होने पर पैसे चढ़ाते तो वहां की देखरेख करने वाला सरवर शाह उन पैसों को दानपात्र से निकाल लेता था। शनिवार देर रात भी सरवर शाह ने जब पैसे निकाले तो उसी वक्त शाकिर शाह भी वहां पहुंच गए। शाकिर ने कहा कि यह पैसे खर्च नहीं किए जाएंगे बल्कि यह दरगाह में ही लगाए जाएंगे। इसी बात पर सरवर शाह और शाकिर शाह में विवाद हो गया। सरवर शाह के बेटे और दामाद वहां आ गए। उन्होंने मैचे खेलने वाले बल्ले से शाकिर शाह की पिटाई शुरू कर दी। गंभीर हालत में जमीन पर पड़ा छोड़कर हमलावर फरार हो गए। किसी ने इसकी सूचना शाकिर शाह के परिजनों को दी तो वह मौके पर पहुंच गए। परिजन शाकिर शाह को लेकर पीएचसी पहुंचे, जहां से उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जिला अस्पताल में इलाज के दौरान शाकिर ने दम तोड़ दिया। रविवार को मृतक के बेटे शानू ने सरवर शाह उसके बेटे अनवर, शाबेज, दामाद बच्चन के खिलाफ तहरीर दी तो पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया। थाना पुलिस ने एक अभियुक्त शहवाज अली पुत्र सरवर अली शाह निवासी वार्ड नंबर 4 मुकदमा अपराध संख्या 264/20 धारा 304 323 आईपीसी को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश किया। 

मजार पर चढ़ने वाले पैसे सरवर शाह खर्च कर लेता था। इसका विरोध शाकिर शाह ने किया तो इसी बात पर मारपीट हुई। मारपीट में गंभीर घायल शाकिर की इलाज के दौरान मौत हो गई। मृतक के बेटे की तहरीर पर चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है अन्य अरोपियो को जल्द गिरफ्तार कर जेल भेज जाएगा।

- प्रदीप यादव, एसओ वजीरगंज

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'