खूनी संघर्ष : दो पक्षों के विवाद में युवक के गोली मारकर हत्या, कई घायल

बदायूँ जनमत। गुरुवार देर शाम दो पक्षों के बीच हुई कहासुनी कुछ देर में ही खूनी संघर्ष में बदल गई। इस दौरान फायरिंग के साथ धारदार असलहे भी चले। इस टकराव में एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। जबकि उसके दो भाई भी घायल हुए हैं। हमलावर पक्ष के भी युवक को धारदार हथियार लगा है। पुलिस का कहना है कि बाइक सड़क किनारे खड़ी करने को लेकर दोनों पक्षों में टकराव हुआ है। वहीं यह भी बताया जा रहा है कि दोनों पक्षों के बीच पिछले दिनों एक शादी समारोह में झगड़ा हुआ था, जो आज खुलकर सामने आ गया।
थाना वजीरगंज क्षेत्र के कस्बा बगरैन निवासी मुख्तयार 32 वर्ष का इलाके के ही दूसरे पक्ष के बीच गुरुवार शाम विवाद हुआ था। पुलिस के मुताबिक रास्ते में बाइक खड़ी करने को लेकर झगड़ा हुआ और कुछ देर बाद ही असलहे निकल आए। दूसरे पक्ष ने आनन-फानन में फायरिंग शुरू कर दी। इस हमले में मुख्तयार समेत उसके दो भाई यामीन व आरिफ के अलावा वहां से गुरज रहा भूरे नाम का व्यक्ति घायल हो गया।
इधर, मुख्तयार पक्ष के लोगों ने हमला बोला तो विरोधी पक्ष का इंकार नाम का व्यक्ति घायल हुआ है। अचानक हुए इस संघर्ष से इलाके में भगदड़ मच गई। कई राउंड फायर खुलने से लोग घरों में जा छिपे। घटना की खबर मिलने के लगभग 20 मिनट बाद पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन तब तक हमलावर फरार हो चुके थे। हालांकि एक व्यक्ति को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। यह व्यक्ति हमलावर पक्ष का बताया जा रहा है।

शादी समारोह में हुआ था झगड़ा 

पिछले दिनों कस्बा में एक शादी समारोह के दौरान मुख्तयार का कुछ लोगों से विवाद हुआ था। मामला रिपोर्टिंग पुलिस चौकी बगरैन तक भी पहुंचा था लेकिन पुलिस ने प्रभावी कार्रवाई नहीं की। चर्चा है कि तभी से दोनों पक्षों के बीच रंजिश चल रही थी और गुरुवार को दोनों गुट खुलकर आमने-सामने आ गए। वहीं पुलिस का कहना है कि समारोह में किसी अन्य व्यक्ति से मुख्तयार का झगड़ा हुआ था। 

पुलिस तैनात, तहरीर का इंतजार 

एहतियात के तौर पर इलाके में पुलिस तैनात कर दी गई है। वहीं देर रात तक पुलिस को घटना की तहरीर नहीं मिल सकी थी। शव को जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है। पहले परिजन मुख्तयार को इलाज के लिए बरेली ले जाने की बात कहकर निकले थे, हालांकि जब जिला अस्पताल लेकर पहुंचे तो युवक को मृत घोषित कर दिया गया। 

बाइक खड़ी करने को लेकर ही झगड़ा हुआ था। शादी समारोह में इन पक्षों के बीच कोई बात नहीं हुई थी। एक हमलावर हिरासत में लिया है। वह भी घायल है। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा। 
प्रदीप यादव, एसओ वजीरगंज

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'