लगातार बढ रहीं डीजल पेट्रोल की कीमतों के विरोध में छात्र नेताओं ने राज्यपाल को भेजा ज्ञापन

बदायूँ जनमत। देश में लगातार बढ रहीं डीजल पेट्रोल की कीमतों के विरोध में आज छात्र नेताओं ने राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन डीएम को सौंपा। 
वरिष्ठ छात्रनेता अनीस सिद्दीकी ने कहा कि सरकार द्वारा डीजल/पेट्रोल के दामों में लगातार वृद्धि के कारण किसानों, व्यापारियों व आम जनमानस को तमाम आर्थिक समस्याओं का समना करना पड़ रहा है। इस समय पूरा देश कोविड -19 महामारी से परेशान है। जिसके कारण किसान, मजदूर, व्यापारी, छात्र, ट्रांसपोर्टर आदि के जीविका के साधन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ रहा है। ऐसे में डीजल/पेट्रोल के दामों में लगातार 17 वें दिन भी वृद्धि होना बेहद चिंता का विषय है। किसानों की खरीफ फसल की बुवाई का सीजन शुरू हो रहा है और खाद बीज व डीजल के दामों में वृद्धि के कारण किसानों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। लाखों मजदूरों से रोजगार का साधन छिन गया है और उनका पलायन कृषि के क्षेत्र की ओर हुआ है। ऐसे में जब डीजल/पेट्रोल के दाम आसमान छू रहे हैं, जिससे आम जनमानस क्षुब्ध और परेशान हैं।

ज्ञापन में कहा गया है कि आम जनमानस की आर्थिक कठिनाइयों को देखते हुए डीजल/पेट्रोल के दामों में की जा रही वृद्धि को कम किया जाये और राज्य सरकार द्वारा डीजल/पेट्रोल के दाम पर लगाये गये टैक्स (कर) खत्म किये जाये। मूल्य वृद्धि को वापस लिया जाए, जिससे किसानों मजदूरों, व्यापारियों, छात्रों, ट्रांसपोर्टर होने वाली कठिनाइयों से बच सकें और कृषि को प्रोत्साहन दिया जा सके।
इस मौके पर सुमित राज माथुर, फैजान खान, अतुल मिश्रा, आरिफ मंसूरी,नमन शर्मा, रेहान खान , मनोज कुमार,दिलीप यादव,शिवम सिंह आदि मौजूद रहे।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'