हिंदुओं के खिलाफ खबर पोस्ट करने वाला तथा कथित पत्रकार गिरफ्तर

बदायूँ जनमत। थाना कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला कबूलपुरा छोटी करबला के पास रहने वाले एक तथा कथित पत्रकार को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। आरोप है कि तथा कथित पत्रकार ने हिंदुओं को लेकर एक खबर पोस्ट की थी। हिंदू जागरण मंच को पोस्ट की हुई खबर से लगा कि इससे एक समुदाय विशेष की भावनाएं आहत हुईं हैं तथा इससे समाज में अशांति फैल सकती है। उसकी शिकायत पर कोतवाल ओंमकार सिंह ने कार्रवाई करते हुए पत्रकार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। 
जानकारी के अनुसार शुक्रवार 29 मई की रात्रि में तथा कथित पत्रकार वशीर अहमद पुत्र ज़हीर अहमद ने एक खबर सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी। जिसका शीर्षक 'हिन्दू नाम का सच इतिहास के पन्नों से' था। खबर में दिखाया गया था कि हिन्दू नाम का कोई धर्म नहीं है और न ही दिन्दू शब्द का प्रयोग पुराण, उपनिषद, आरण्यक, रामायण तथा महाभारत में किया गया है। उसमें लिखा है कि हिन्दू फारसी भाषा का शब्द है। इस खबर पर हिंदू जागरण मंच युवा वाहिनी ब्रज प्रांत बदायूं अध्यक्ष नितिन की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने कल रात्रि तथा कथित पत्रकार को उसके घर से गिरफ्तार कर संबंधित धाराओं में जेल भेज दिया। 

टिप्पणियाँ

Unknown ने कहा…
पहले जांच होनी चाहिए थी और उसके बाद गिरफ्तारी यदि गिरफ्तारी किसी दवाब में आकर की गई है तो इसकी आवाज अन्य पत्रकार बंधुओं को उठानी चाहिए और कोई भी लेख लिखने से पहले सही से सोच समझकर उसको प्रकाशित करना चाहिए
इस प्रकरण की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए थी।तभी गिरफ्तारी की जाती। अगर इस प्रकरण की निष्पक्ष जांच की जाए तो मामला कुछ और निकलेगा।

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'