लावेला चौक के पीडित व्यापारियों ने कटोरा लेकर अधिकारियों से मांगी भीख, 432 रुपये मिले - Janmat Express

बदायूँ जनमत। उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल एवं पश्चिमी उ.प्र. उद्योग व्यापार मंडल के सयुंक्त तत्वधान में विगत 16 जुलाई को लावेला चौक पर अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत व्यापारियों के प्रतिष्ठानों को तोड़ने पर और कोई राहत न मिलने पर आक्रोशित व्यापारियो ने कटोरा हाथ मे लेकर “प्रशासन के राज में कटोरा आ गया हाथ मे” नारे लगा कर भीख मांग कर विरोध प्रदर्शन किया। भीख में 432 रुपये मिले जिसे पीडित व्यापारियो में जीवन यापन के लिए बांट लिए।
प्रदेश सयोंजक नवनीत गुप्ता शोन्टू ने कहा कि स्थानीय लावेला चौक के व्यापारिक प्रतिष्ठानो के साथ गत 16 जुलाई को BDA से स्वीकृत होने के बाबजूद भी तोड़ दिया गया। जिससे दर्जनों व्यापारियों के परिवार भुखमरी के कगार पर पहुंच गए हैं। जिला प्रशासन द्वारा कोई राहत एवं न्याय न मिल पाने से आहत व्यापारियों ने कटोरा हाथ मे लेकर भीख मांग कर विरोध प्रदर्शन किया, जिसमें 432 रुपये एकत्रित हुए। जिसे पीड़ित व्यापारियो में बांट दिये। उन्होंने बताया कि आज कोरोना काल मे व्यापारी आर्थिक तंगी से त्रस्त है ऊपर से उनका रोजगार भी छीन लिया गया, यह कैसा न्याय है। जिससे व्यापारी समाज मे आक्रोश बढ़ता जा रहा है। अभी तो सांकेतिक प्रदर्शन है गर न्याय नही मिला तो आगे और भी संघर्ष किया जाएगा। पीड़ित व्यपारियो को शासन से नुकसान की भरपाई की जाए।
विधि सलाहकार भाजपा बूथ अध्यक्ष कौशल गुप्ता ने बताया कि आजादी के बाद भी ऐसी दर्दनाक घटना कभी नही हुई जैसा प्रशासन द्वारा गत 16 जुलाई को लावेला चौक पर किया गया। इसकी की शिकायत व्यापार संगठन के माध्यम से मुख्यमंत्री एवं प्रधानमंत्री से की जाएगी, ताकि भृष्ट अधिकारियो के खिलाफ कार्यवाही हो सके।
व्यापारी संजीव आहूजा ने बताया कि विनिमय क्षेत्र से पास दुकान कोई व्यापारी लेता है तो वह अपने को सुरक्षित मानता है। सन 1995 में जिला प्रशासन द्वारा दुकानों के नक्शे पास होने तथा नगर पालिका को किराया देने के बावजूद भी हमारे दुकानों को तोड़ दिया गया। इतने सालों से व्यापार करने के बाद व्यापारी कहाँ जाए, यह समझ से परे है। गर न्याय नही मिला तो व्यापारी आत्महत्या जैसे कृत्य करने को मजबूर हो जाएगा, जिसकी जिम्मेदारी स्थानीय प्रशासन की होगी।
इस अवसर पर जिला महामंत्री दीपेंद्र गुप्ता,   वृजकिशोर, शिवकुमार भसीन, अबधेश गुप्ता, संजीव साहू, ओमचेतन उपाध्याय, अशोक कुकरेजा, ग्रीश जुनेजा, पवन उपाध्याय, शोभित उपाध्याय, सुरेंद्र उपाध्याय, इमरान, डिंपल नारंग, सुमन अरोरा, कल्लू साहू, ऋषि अग्रवाल, शालू गुप्ता, उमेश गर्ग आदि लोग मौजूद रहे।
लावेला चौक पर अधिकारियों से कटोरा लेकर भीख मांगते हुए व्यापारी : जनमत एक्सप्रेस न्यूज़। 9997667313

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'