राफेल जेट भारत पहुंचने पर राहुल गांधी ने IAF को दी बधाई, साथ ही सरकार से पूछ डाले ये सवाल..

नई दिल्ली जनमत। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल फाइटर जेट की पहली खेप के भारत आने पर बुधवार को वायुसेना (IAF) को बधाई दी और सवाल किया कि एक विमान की कीमत 526 करोड़ रुपये के बजाय 1670 करोड़ रुपये क्यों अदा की गई? उन्होंने यह सवाल भी किया कि 126 विमान के बजाय 36 विमान क्यों खरीदे गए और 30 हजार करोड़ रुपये का ठेका हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) के बजाय एक उद्योगपति को क्यों दिया गया?
राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘राफेल के लिए वायुसेना को बधाई. इस बीच, सरकार इसका जवाब दे सकती है कि प्रति विमान 526 करोड़ रुपये के बजाय 1670 करोड़ रुपये की कीमत क्यों पड़ी? कुल 126 विमानों के बजाय 36 विमान क्यों खरीदे गए? हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) के बजाय दिवालिया हो चुके अनिल को 30 हजार करोड़ रुपये का ठेका क्यों दिया गया?''
गौरतलब है कि नये और अत्याधुनिक पांच राफेल लड़ाकू विमानों का बेड़ा आज अंबाला एयर बेस पहुंच गया। इन विमानों के वायुसेना में शामिल होने के बाद देश को आस-पड़ोस के प्रतिद्वंद्वियों की हवाई युद्धक क्षमता पर बढ़त हासिल हो जाएगी। निर्विवाद ट्रैक रिकॉर्ड वाले इन राफेल विमानों को दुनिया के सबसे बेहतरीन लड़ाकू विमानों में से एक माना जाता है। फ्रांस के बोरदु शहर में स्थित मेरिगनेक एयरबेस से 7,000 किलोमीटर की दूरी तय करके ये विमान आज दोपहर हरियाणा में स्थित अंबाला एयरबेस पर उतरे।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'