गंगा में फिर बढा जलस्तर, खतरे के निशान पर कई गांव, बछौरा में मस्जिद समेत एक घर कटा - Janmat

बदायूँ जनमत। उसहैत क्षेत्र की गंगा नदी में जल स्तर में पुनः बढोत्तरी से अहमद नगर बछौरा में कटान काफी तेज हो गया है। जिसमें गंगा नदी में गांव की मस्जिद और जरीना बेगम का घर समा गया है और पुलिया के पास कटान के मोड़ ने पूरे गांव को अपनी परिधि में ले लिया है। जिससे ग्रामीणों में हड़कम्प मचा हुआ है। 

इधर गांव अस्मयारफतपुर, कटरासआदतगंज, जटा पर भी हल्का कटान जारी है। गंगा नदी का जलस्तर बढने से गंगा पार के गांव जटा, प्रेमीनगला, जसबंत नगला, ठकुरीनगला आदि में पुनः बाढ़ की आशंका को लेकर ग्रामीणों में भय का माहौल है। बाढ प्रभावित गावों मे पशुओं में खुरपका, मुंहपका रोग बुरी तरह फैलने शुरू हो हैं, परंतु विभाग के अधिकारी गांवों में टीकाकरण नहीं पहुंच रहे हैं। गांव अहमदनगर बछौरा में करीब दो दर्जन से अधिक पशु मुंहपका की बीमारी से जूझ रहे हैं। बाढ प्रभावित क्षेत्र के अहमदनगर बछौरा मे स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बुखार, उल्टी दस्त आदि की गोली वितरित की है।

ग्रामीणों का कहना है कि यदि अहमदनगर बछौरा मे इसी तरह कटान जारी रहा तो पूरा गांव कटान की चपेट में आ जायेगा और स्थिति भयंकर रूप ले लेगी। उधर फिर से जलस्तर बढ़ने से पूरे बाढ प्रभावित क्षेत्र में अफरातफरी मची हुई है, कि सितंबर आने वाला है और बाढ रुकने का नाम नहीं ले रही।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'