किसान विरोधी कृषि कानूनों के खिलाफ बदायूँ में 25 सितंबर को प्रदर्शन करेगा लोकमोर्चा - Janmat Express

बदायूँ जनमत। मोदी सरकार के किसान विरोधी कृषि कानूनों के विरुद्ध किसानों द्वारा दिये गए 25 सितंबर को भारत बंद के आह्वान का लोकमोर्चा ने समर्थन किया है। बदायूँ में 25 सितंबर को लोकमोर्चा जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन कर किसानों के हक में आवाज उठाएगा।

उक्त जानकारी देते हुए लोकमोर्चा संयोजक अजीत सिंह यादव ने कहा कि मोदी सरकार ने कृषि, कृषि व खाद्यान्न बाजार को देशी विदेशी बड़ी पूंजी कंपनियों के हवाले करने को तीन कृषि कानूनों को संसद में एन केन प्रकारेण पारित करवा कर किसानों पर हमला बोल दिया है। अल्पमत में होते हुए भी मोदी सरकार ने राज्यसभा में विपक्ष की मत विभाजन की मांग को खारिज कर ध्वनिमत से  जिस तरह काले कृषि कानूनों को पारित कराया है उससे देश में संवैधानिक लोकतंत्र के खात्मे के संकेत दे दिए हैं उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के तीनों कृषि कानून किसानों की गुलामी के दस्ताबेज हैं। इन कानूनों के जरिये मोदी सरकार ने एक बार फिर देश के फेडरल ढांचे पर बड़ा हमला बोला है।इन कानूनों के लागू होने से देशी विदेशी पूंजी कंपनियों को मनमाने तरीके से आलू , प्याज , दालों समेत खाद्यान्न के भंडारण और कालाबाजारी करने और कृत्रिम कमी पैदा कर मनमाने दाम वसूलने की खुली छूट मिल जाएगी।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के इन किसान विरोधी, देश विरोधी कृषि कानूनों को किसी भी कीमत पर मंजूर नहीं किया जा सकता। उन्होंने लोकमोर्चा के कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वे हर स्तर पर किसानों के आंदोलन का समर्थन करें और बदायूँ में 25 सितंबर को दोपहर 12 बजे जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन में शामिल हों।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'