हाथरस की दलित बेटी के लिए लोकमोर्चा संयोजक एक अक्टूबर से उपवास पर बैठेंगे - Janmat Express

बदायूँ जनमत। योगी सरकार द्वारा हाथरस की दलित बेटी की लाश परिजनों को दिए बिना जबरन पुलिस से जलवा देने, बलात्कारियों को बचाने के विरुद्ध इंसाफ की मांग को लेकर लोकमोर्चा संयोजक अजीत सिंह यादव ने उपवास पर बैठने का एलान किया है। आज जारी बयान में उन्होंने बताया कि वह एक अक्टूबर को सुबह 11 बजे अम्बेडकर पार्क में उपवास शुरू करेंगे और हाथरस की बेटी के साथ हुए अन्याय के लिए मुख्यमंत्री से इस्तीफा मांगेंगे।

उन्होंने कहा कि हाथरस की दलित बेटी पूरे देश की बेटी है और उसको न्याय मिलने तक संघर्ष जारी रहेगा। योगी सरकार ने परिजनों को बेटी का अंतिम संस्कार नहीं करने दिया और बेटी की लाश को जबरन रात के अंधेरे में पुलिस द्वारा जलवाकर संविधान, कानून, लोकतंत्र और इंसानियत की हत्या कर दी है । इससे साबित होता है कि योगी सरकार सबूत मिटाकर बलात्कारियों और दोषी अधिकारियों को बचाने में लगी है । मुख्यमंत्री ने  पद पर बने रहने का नैतिक अधिकार खो दिया है लोकमोर्चा मुख्यमंत्री से इस्तीफे की मांग करता है ।

योगी की पुलिस ने 8 दिनों तक गैंगरेप की धारा में मुकदमा नहीं लिखा और बलात्कारियों को बचाती रही । इतनी गंभीर हालात में भी दलित बिटिया का इलाज एम्स में नहीं कराया गया। हाथरस में बलात्कारियों के समर्थन में सवर्ण परिषद के पर्दे के पीछे आरएसएस और भाजपा के लोग प्रदर्शन कर रहे हैं । उनपर कार्यवाही की जगह पूरे सूबे में लोकतांत्रिक तरीके से  इंसाफ की मांग करने वालों , श्रद्धांजलि देने वालों पर पुलिस दमन किया जा रहा है और महिलाओं की भी गिरफ्तारी की खबरें आ रही हैं। इससे साबित होता है कि योगी सरकार पुलिस के बल पर लोकतंत्र की हर आवाज को दबा देना चाहती है।


लोकमोर्चा संयोजक ने बताया कि इन सभी मामलों को उठाने के लिए उन्होंने लोकतांत्रिक शांतिपूर्ण प्रतिवाद दर्ज कराने को उपवास पर बैठने का फैसला किया है । उन्होंने जनपद व बदायूँ शहर के सभी इंसाफ पसंद नागरिकों से उपवास स्थल पर आकर दलित बेटी के लिए इंसाफ की मांग को मजबूती देने की अपील की है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'