नबी पाक ने दुनिया से गोरे काले, अमीर गरीब, ऊंच-नीच का भेदभाव मिटाया : हाफिज इरफान

बदायूँ जनमत। पैग़बरे इस्लाम की विलादत के मौके पर मदरसा इस्लाहुल मुस्लिमीन मोहल्ला नवादा में एक कार्यक्रम जश्ने ईद मिलादुन्नबी बड़े जोशो खरोश से मनाया गया। प्रोग्राम की सरपरस्ती हाजी अली हुसैन ने की। कार्यक्रम में बच्चों ने नाते पाक तकरीर कलमात आदि पेश किए, और अपनी अक़ीदतो मोहब्बत का इजहार किया। प्रोग्राम में हिस्सा लेने वाले सभी बच्चों को मदरसा कमेटी ने इनाम दिए।
मदरसे के सदर व जिला पंचायत सदस्य हाफिज इरफान ने ख़िताब में कहा कि अल्लाह तआला ने नबी पाक को सारे जहानों  के लिए रहमत बना कर भेजा है । पैगंबर इस्लाम की जिंदगी का हर एक पहलू पूरी दुनिया के लिए जीवन यापन का एक  अच्छा तरीका है। नबी पाक की आमद ने दुनिया से गोरे काले, अमीर गरीब, ऊँच नीच का भेदभाव मिटाया। हम लोगों को चाहिए कि रहमतुल लिल आलमीन की यौमें पैदाइश पर यह एहद करें कि उनकी तालीमात को आम करते हुए उनके बताए गए रास्ते पर चलें और उस रास्ते पर चलने के लिए लोगों को  प्रेरित करें।इस मौके पर हकीम नासिर बरकाती ने खिताब करते हुए आमद ए रसूल पर रोशनी डाली। प्रोग्राम के आखिर में मदरसे के नाज़िम ए आला अब्दुल हादी और कारी राशिद हुसैन साहब ने प्रोग्राम में तशरीफ़ लाए सभी लोगों को ईद मिलादुन्नबी की मुबारकबाद पेश करते हुए सभी का शुक्रिया अदा किया। 
इस मौके पर मुशाहिद हुसैन, अरशद मिस्त्री, अतीक भाई, अजमल हुसैन, ताहिर हुसैन, मोहम्मद उमर, अमीरुल हसन, मुनव्वर हुसैन, अमजद हुसैन भूरे, रफ़ीक़ अंसारी, मुहम्मद आलम आदि लोग मौजूद रहे।


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'