किसान सत्याग्रह शुरू करेगा लोकमोर्चा, शेखुपुर चीनी मिल की क्षमता बढ़ाने समेत किसानों के मुद्दे उठेंगे

बदायूँ जनमत। लोकमोर्चा ने किसान सत्याग्रह शुरू करने की घोषणा की है। किसान सत्याग्रह द्वारा गन्ना मूल्य घोषित करने, गन्ना बकाया का भुगतान करने, शेखुपुर चीनी मिल की क्षमता बढ़ाने समेत किसानों के मुद्दों को उठाया जाएगा।
उक्त जानकारी देते हुए लोकमोर्चा संयोजक अजीत सिंह यादव ने कहा कि किसानों के गन्ना बकाया के लिए संघ -भाजपा की योगी सरकार जिम्मेदार है। विधान सभा चुनाव के पहले प्रधानमंत्री मोदी द्वारा जारी भाजपा के संकल्प पत्र में गन्ना खरीद के 15 दिनों के अंदर गन्ना भुगतान करने का वादा किया गया था। लेकिन सत्ता में आने के बाद भाजपा सरकार ने किसानों के साथ धोखाधड़ी की है। पिराई सत्र शुरु होने के एक माह बाद भी अभी तक योगी सरकार ने सूबे में गन्ना मूल्य घोषित नहीं किया है जिसके चलते चीनी मिलें गन्ना भुगतान नहीं कर रही हैं। लाखों किसानों का नए सत्र का गन्ना बकाया भुगतान नहीं हो पा रहा है। जबकि गन्ना कानून में खरीद के 15 दिनों के अंदर भुगतान का प्रावधान है। पिछले वर्ष का हजारों करोड़ रुपया गन्ना बकाया का भुगतान भी तक किसानों को नहीं मिला है। बदायूँ जनपद में ही किसानों का 70 करोड़ रुपया के करीब भुगतान बकाया है। जिससे किसानों के सामने भुखमरी का संकट पैदा हो गया है।
संघ -भाजपा की योगी सरकार चीनी मिल मालिकों से मिलीभगत कर किसानों को धोखा दे रही है। 
लोकमोर्चा संयोजक ने कहा कि किसान सत्याग्रह के द्वारा गन्ना किसानों समेत जनपद के किसानों की आवाज को उठाया जायेगा। सरकारों से समाधान की मांग की जाएगी । सत्याग्रह के अंतर्गत उपवास, धरना प्रदर्शन, पदयात्राएं, बैठकें, किसान जागरण यात्राएं आदि आयोजित की जाएंगी।


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'