सियासत की भेंट चढ गई कोटा आवंटन प्रक्रिया, ग्रामीणों ने सप्लाई इंस्पेक्टर समेत टीम को घेरा - Janmat

बदायूँ जनमत। शेखूपुर विधानसभा व थाना उसहैत क्षेत्र के ग्राम मसूदपुरा में आज कोटा (उचित दर की दुकान) का खुला प्रस्ताव होना था। दोपहर में थाना पुलिस समेत कामंत नोडल अधिकारी, दिनेश कुमार सचिव, इंस्पेक्टर जयवीर सिंह व कानूनगो पहुंचे। इस दौरान ग्राम मसूदपुरा, तस्सुरा और नगरिया के ग्रामीण मसूदपुरा के सरकारी स्कूल में एकत्र हो चुके थे। 
उधर कोटे की दुकान का आवंटन अनारक्षित के तहत होना था। लेकिन शासनादेश के अनुसार समूह चलाने वाले को वरियता दी जानी थी। आदेश था कि समूह चलाने वाला अगर एक से अधिक आवेदन आता है तो चुनाव कराया जायेगा। इसी बीच ग्राम तस्सुरा निवासी समूह चलाने वाली प्रत्याशी बीनू कुमारी ने आवेदन किया, वहीं मसूदपुरा निवासी पप्पू शाक्य ने भी आवेदन कर दिया। दुकान आवंटन करने आई टीम ने पहले तो समूह चलाने वाली युवती को कोटा दिये जाने की बात कही, इसी बीच राजनीतिक दबाव पढने के बाद टीम चुनाव कराये जाने की बात कहने लगी। 
वहीं समूह चलाने वाली युवती के परिजन वरियता के आधार पर खुदको निर्विरोध घोषित करने की मांग करने लगे। इसी दौरान प्रशासनिक टीम पर अधिक दबाव पढा और टीम अगली तारीख पर कोटा आवंटित करने की बात कहने लगी और चुपचाप चल दी। वहीं आक्रोशित ग्रामीणों ने प्रशासनिक टीम से वजह पूछनी चाही लेकिन टीम के पास कोई जबाव नहीं था। ग्रामीणों ने टीम का घेराव कर नारेबाजी की और प्रशासनिक टीम के इस रवैया पर रोष प्रकट किया। 
प्रशासनिक टीम के खिलाफ नारेबाजी करते हुए ग्रामीण : जनमत एक्सप्रेस। 9997667313


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

पिता की हत्या का आरोपी बेटा गिरफ्तार, खेत में घेरकर दो तमंचों से बरसाईं थीं गोलियां

हैरतअंगेज: सब्जी में थूक लगाने की घटना पुलिस की ही थी साजिश, जांच के बाद दोषी सिपाही निलंबित

सपा प्रत्याशी की आवभगत में लगे उसहैतवासी, सुरेंद्र बोले 'इंटर कॉलेज दोगे तब करेंगे सपोर्ट'